लखनऊ, राज्य ब्यूरो। हाल ही में जयपुर में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद 29 मई को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक लखनऊ में होने जा रही है। विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पार्टी की यह पहली प्रदेश कार्यसमिति होगी, जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति और कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी।

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अभी निर्णय नहीं हो सका है, इस बीच पार्टी ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक तय कर दी है। इस संबंध में प्रदेश महामंत्री गोवि‍ंद नारायण शुक्ल की ओर से पत्र जारी कर दिया गया। इसमें बताया गया है कि कि‍ंग जार्ज मेडिकल कालेज के पास स्थित कन्वेंशन सेंटर में होने जा रही इस बैठक में अब तक हुए कार्यक्रमों की समीक्षा के साथ ही आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय होगी।

इसमें प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, महापौर और विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल होंगे। चूंकि, इस बैठक में लोकसभा चुनाव के संबंध में रणनीति भी बनाई जानी है, इसलिए संभावना है कि पार्टी के कोई वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता भी इसमें शामिल हों।

मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष या केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान इसमें भाग ले सकते हैं। पार्टी ने खर्चों में कटौती का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए इसमें आमंत्रित किए गए सदस्यों से कहा है कि 28 मई की रात तक लखनऊ आ जाएं और ठहरने की व्यवस्था अपने क्षेत्र के विधायक के सरकारी आवास पर करें।

Edited By: Anurag Gupta