Move to Jagran APP

भाजपा का विधान सभा में सरकार पर गलतबयानी का आरोप

भाजपा ने प्रदेश सरकार पर विधान सभा में गलतबयानी का आरोप लगाते हुए कहा कि 2016-17 के लिए पेश किया गया बजट पिछले बजट की तुलना में केवल 5 प्रतिशत ज्यादा है जबकि सरकार ने इसके 14 प्रतिशत ज्यादा होने का दावा किया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2016 10:37 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2016 10:44 PM (IST)
भाजपा का विधान सभा में सरकार पर गलतबयानी का आरोप

लखनऊ। भाजपा ने प्रदेश सरकार पर विधान सभा में गलतबयानी का आरोप लगाते हुए कहा कि 2016-17 के लिए पेश किया गया बजट पिछले बजट की तुलना में केवल 5 प्रतिशत ज्यादा है जबकि सरकार ने इसके 14 प्रतिशत ज्यादा होने का दावा किया है। भाजपा के राधा मोहनदास अग्रवाल ने बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का यह कथन भी सही नहीं है कि पूंजीगत व्यय के मामले में उत्तर प्रदेश का बजट देश में सबसे बड़ा है। पूंजीगत व्यय प्रति व्यक्ति के हिसाब से देखा जाता है और इस लिहाज से बिहार को छोड़कर अन्य कई राज्य उत्तर प्रदेश से आगे हैं जो हमारे प्रदेश के लिए शर्म का विषय है जबकि सरकार गर्व कर रही है।

loksabha election banner

भाजपा सदस्य ने कहा कि सपा सरकार जब सत्ता में आई थी तो कंपाउंड ग्रोथ रेट 8.8 प्रतिशत थी जो अब 8.1 रह गई है। चार साल पहले बिजली उत्पादन 4200 मेगावाट था जो अब घटकर 3556 रह गया है। उन्होंने कहा कि योजना आयोग के एक अध्ययन के मुताबिक स्वास्थ्य व शिक्षा के इंडेक्स में 21 राज्यों में सबसे नीचे है जबकि अवस्थापना के मामले में हालत बेहतर है और प्रदेश का आठवां स्थान है। बजट पर चर्चा में सपा के अब्दुल मशहूद खां, गिरीश पांडेय, जाहिद बेग, इंद्राणी वर्मा, आरिफ अनवर हाशिमी, अनूप गुप्ता, रघुराज सिंह शाक्य, गुलाम मोहम्मद, राजू यादव, बसपा के रोशनलाल वर्मा, रजनी तिवारी, गजेंद्र सिंह, जय प्रकाश निषाद, उमेश पांडेय, लोकेश दीक्षित, महाबीर राणा, शमशेर सिंह, भाजपा के सलिल बिश्नोई, जय प्रताप सिंह, ज्योत्सना श्रीवास्तव, सत्यदेव पचौरी, उपेंद्र तिवारी, राजीव गुम्बर, कांग्रेस के संजय कपूर, कौशल किशोर, राधेश्याम, पीस पार्टी के डा.अयूब, रालोद के सुदेश शर्मा व अपना दल के आरके वर्मा ने भी हिस्सा लिया। बजट पर चर्चा जारी है।

शनिवार व रविवार को विधान सभा की बैठक

कई सालों बाद विधान सभा की बैठक शनिवार व रविवार को भी होगी। विधान सभा की कार्य मंत्रणा समिति ने यह निर्णय किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की बैठक के बाद विधान सभा की अगली बैठक शुक्रवार चार मार्च को होगी। इसके बाद पांच व छह मार्च क्रमश: शनिवार व रविवार को भी बैठक होगी। सोमवार सात मार्च को शिवरात्रि के अवकाश के कारण बैठक नहीं होगी। आठ मार्च को विधान सभा में 2016-17 का बजट पारित कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.