लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 61 केंद्रों पर आयोजित की गई। सुबह की पाली में 29,646 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 26,421 परीक्षा में शामिल हुए हैं जबकि 3,225 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगी। इस परीक्षा में द्वितीय पेपर होगा।

सुबह की पाली में परीक्षा के दौरान कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने श्री जय नारायण मिश्र पीजी कालेज, इस्लामिया डिग्री कालेज और बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कालेज (बीएसएनवी) में निरीक्षण किया। वहीं, कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह भी पालीटेक्निक केंद्र पर निरीक्षण करने पहुंचे।

बता दें, दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2022 आज आयोजित की गई है। लखनऊ विश्वविद्यालय से सम्बद्ध पांच जिलों के 123 कालेजों को प्रवेश परीक्षा का केंद्र बनाया गया है। लखनऊ में यह परीक्षा 61 केंद्रों पर आयोजित की गई है। अभ्यर्थियों को परीक्षा के एक घंटे पहले प्रवेश दिया गया। वहीं, परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट के बाद गेट बंद कर दिया गया।

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, हरदोई और लखीमपुर खीरी के 123 केंद्रों पर 55,763 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। लखनऊ में इनकी संख्या 29,646 है। जिला समन्वयक नोडल लखनऊ विश्वविद्यालय प्रोफेसर आरबी सिंह मून ने बताया कि अभ्यर्थियों की बायोमीट्रिक उपस्थिति कराई गई। प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी के पास प्रवेश पत्र के साथ, सेनेटाइजर व दस्ताने होना अनिवार्य था।

Edited By: Vrinda Srivastava