Move to Jagran APP

टिकट लेकर बस में बैठे रोडवेज MD, गंदगी और फटी सीट देख भड़के- एक निलंबित

बाराबंकी से लखनऊ तक की यात्रा के दौरान यात्रियों से लिया फीडबैक। गंदगी फटी सीट और खिड़की में शीशा न देख भड़के बॉडी मैकेनिक को निलंबित।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 10:46 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 08:32 AM (IST)
टिकट लेकर बस में बैठे रोडवेज MD, गंदगी और फटी सीट देख भड़के- एक निलंबित

लखनऊ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश रोडवेज की बसों का हाल यात्रियों की जुबान पर तो रहता ही था, रविवार को परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर खुद इस हकीकत से रूबरू हुए। यात्री की तरह बस में बैठे, टिकट बनवाकर सफर किया। बसों की स्थिति देखी, कर्मचारियों का व्यवहार परखा। आमजन से फीडबैक भी लिया। इस पर एक्शन भी शुरू कर दिया।

loksabha election banner

एमडी अकबरपुर डिपो की बस संख्या यूपी 45 टी 5891 में बाराबंकी से पॉलीटेक्निक तक टिकट लेकर सवार हुए। बस में 17 अन्य यात्री भी थे। एमडी कुछ देर तक चालक परिचालक की गतिविधियों को देखते रहे। उसके बाद उन्होंने यात्रियों से उनकी सीट पर जाकर बातचीत की और सेवाओं का फीडबैक लिया। बस गंदी मिली।

मैकेनिक निलंबित, एसएम-एआरएम को नोटिस

लापरवाही मिलने पर एमडी ने अकबरपुर डिपो के मैकेनिक को निलंबित करने के निर्देश दिए। गु्रप इंचार्ज को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। एआरएम अकबरपुर डिपो और एसएम आजमगढ़ को कारण बताओ नोटिस और चेतावनी जारी करने के आदेश दिए।

मिलीं ये खामियां

  • चालक ने नामित वर्दी (शर्ट) नहीं पहना था।
  • कुछ खिड़कियों से कांच और लेचेस गायब मिला। 
  • बस के अंदर रेलिंग / होल्डिंग कुछ हिस्सों में गायब मिली
  • लटका हुआ इमरजेंसी डोर 
  • कई जगहों पर सीट कवर फटे हुए
  • बस के अंदर कचरा और गंदगी
  • ज्यादातर बसें बाराबंकी न्यू बस स्टेशन में बजाए प्रवेश करने के बाहर से ही निकलती मिलीं।

31 मार्च तक बसों में लगाए जाएंगे कूड़ादान

प्रबंध निदेशक ने परिवहन निगम की सभी बसों में 31 मार्च तक एक-एक डस्टबिन रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने आरएम और एसएम को एक महीने में दो बार और एआरएम एक महीने में चार बार बसों के औचक निरीक्षण के निर्देश दिए। चालक तय गति सीमा पर  वाहन चलाते मिला तो एमडी ने पीठ थपथपाई। चालक, परिचालक से बात की और उनकी समस्या सुनीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.