Move to Jagran APP

Azam Khan is COVID Positive: कोरोना वायरस से संक्रमित आजम खां का लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती होने से इन्कार

Azam Khan is COVID Positive रामपुर से सांसद आजम खां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से सीतापुर जेल प्रशासन काफी परेशान है। जेल प्रशासन ने शनिवार रात सांसद आजम खां को लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी कर ली थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 08:56 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 01:58 PM (IST)
Azam Khan is COVID Positive: कोरोना वायरस से संक्रमित आजम खां का लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती होने से इन्कार
रामपुर के सांसद आजम खां के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां कोरोना वायरस से संक्रमित हैं

लखनऊ, जेएनएन। रामपुर के सांसद और मुलायम सिंह यादव तथा अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खां ने लखनऊ की किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज कराने से इन्कार कर दिया है। कोरोना वायरस से संक्रमित सीतापुर के जिला कारागार में बंद आजम खां को शनिवार देर रात लखनऊ शिफ्ट करने की तैयारी हो रही थी, अस्पताल के गेट पर एंबुलेंस के साथ सुरक्षा में तैनात कर्मियों की गाड़ी भी लगा दी गई थी, लेकिन आजम खां ने जाने से साफ इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की कोरोना वायरस संक्रमण टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से सीतापुर जेल प्रशासन काफी परेशान है। जेल प्रशासन ने शनिवार देर रात सांसद आजम खां को लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी कर ली थी। इसी बीच आजम खां ने लखनऊ जाने से इन्कार कर दिया। उनके मनाने का दौर काफी लम्बा चला। आजम खां ने कहा कि वह ठीक हैं, तो फिर उनको सीतापुर जेल में आइसोलेशन में दोबारा रखा गया। इसी बीच सपा सांसद आजम खां ने लिखित में दिया कि मैं ठीक हूं मुझे हॉस्पिटल में नहीं भर्ती होना है।

कोरोना वायरस से संक्रमित आजम खां को सीतापुर जेल प्रशासन एहतियात के तौर पर लखनऊ के कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट करना चाहता था। आजम खां के साथ वहां पर 14 और बंदी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। बीते 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद आजम खां को अब अलग बैरक में आइसोलेट किया गया है। दो महिलाओं सहित सभी 14 बंदियों के सीतापुर जेल प्रशासन ने अलग-अलग बैरक में आइसोलेट किया है।

रामपुर के सांसद आजम खां के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। पहले दोनों लोग एक ही बैरक में थे। अब इनको अलग किया गया है। आजम खां पहले एंटीजेन में पॉजिटिव मिले थे। उनके बेटे की एंटजेन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद दोनों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया गया, जिसमें आजम व उनके बेटे दोनों संक्रमित मिले हैं। जेलर आरएस यादव ने बताया कि सांसद आजम खां का सैंपल एंटीजन से जांचा गया था। अन्य 13 बंदियों के सैंपल आरटी पीसीआर की जांच में पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह कुल 14 संक्रमित बंदियों में दो महिला बंदी भी हैं। जेलर ने बताया, आजम खान अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ उच्च सुरक्षा बैरक में निरुद्ध थे। अब दोनों को अलग किया गया है। इस तरह शुरुआत से अब तक जिला कारागार में कुल 124 बंदी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। शुरुआत से अब तक सांसद आजम खां के कोरोना संक्रमण की कुल छह बार जांच हुई है। इसमें छठवीं बार में वह संक्रमित मिले हैं। जेल अस्पताल के डॉक्टर व अन्य कर्मी आजम व उनके बेटे के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं। डॉ. पीयूष पांडेय ने बताया कि आजम खां व उनके बेटे स्वस्थ हैं। उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

रामपुर भी फर्जीवाड़ा के पचास से अधिक मामलों में आरोपित आजम खां बीते वर्ष फरवरी से सीतापुर जिला जेल में बंद हैं। उनके साथ विधायक पत्नी डॉ. तंजीन फात्मा और बेटा पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां भी बंद थे। पत्नी को जमानत मिलने के बाद से वह रामपुर वापस चली गई हैं, जबकि आजम खां और बेटा अभी भी बंद हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.