लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद आजम खां की लखनऊ मेदांता अस्पताल में हालत पहले से स्थिर हो गई है। 72 वर्ष के आजम खां की स्थिति पर डॉक्टर लगातार नजर बनाए हुए हैं। बुधवार दोपहर मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने बताया कि कल की तुलना में आज आजम खां की ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार आया है। ऑक्सीजन की रिक्वायरमेंट कम हुई है। वो भोजन भी ले रहे हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, अब अगले 72 घंटे आजम खान के लिए अहम हैं। 

बता दें, मंगलवार शाम अस्पताल प्रशासन ने हाई ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत को देखते हुए आजम खां को कोविड आइसीयू में रखा। इस बीच आजम खान के निधन की अफवाह भी शाम को तेजी से वायरल हुई। इस खबर को खारिज करते हुए मेदांता अस्पताल ने कहा कि उन्हें अभी आइसीयू में रखा गया है और क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

सीतापुर जेल से लखनऊ मेदांता भर्ती: मालूम हो कि 9 मई को आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला खां को सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल लखनऊ सिफ्ट किया गया। उस समय उन्हें मोडरेट बीमारी थी, दो दिन बाद आजम की बीमारी बढ़ी और उन्हें आइसीयू मे सिफ्ट किया गया। कोविड निमोनिया के कारण उन्हें हाई ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता पड़ी थी। वहीं, उनके पुत्र अब्दुल्ला खां की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है।