Move to Jagran APP

बलरामपुर अस्पताल: प्रताडऩा से तंग आकर आयुष्मान महिला कर्मियों ने दिया इस्तीफा

बलरामपुर अस्पताल का मामला। महिला कर्मियों ने पहले भी कई बार शिकायत की थी। कोई सुनवाई न होता देख महिला कर्मचारियों ने नौकरी छोडऩे का फैसला ले लिया।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 08:47 AM (IST)
बलरामपुर अस्पताल: प्रताडऩा से तंग आकर आयुष्मान महिला कर्मियों ने दिया इस्तीफा
बलरामपुर अस्पताल: प्रताडऩा से तंग आकर आयुष्मान महिला कर्मियों ने दिया इस्तीफा

लखनऊ, जेएनएन। बलरामपुर अस्पताल में तैनात आयुष्मान महिला कर्मियों ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। आरोप है कि महिलाकर्मी साथ में काम कर रहे पुरुष कर्मचारी की प्रताडऩा से तंग आ चुकी थीं। वो इसकी शिकायत अस्पताल प्रशासन से पहले भी की थी, लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने पर तंग आकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया। हालांकि अस्पताल के निदेशक ने दोनों का इस्तीफा मंजूर नहीं किया और पुरुष कर्मचारी को फटकार लगाई और आयुष्मान काउंटर से हटाने के निर्देश दे दिए।  

loksabha election banner

बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में दो महिला कर्मी तैनात हैं, जो आयुष्मान का काम देखती हैं। आरोप है कि ओपीडी में तैनात आयुष्मान काउंटर पर पुरुष कर्मचारी दोनों कर्मचारियों ने अभद्रता करते हुए उन्हें आए दिन प्रताडि़त करता था। इसे लेकर पूर्व में महिला कर्मचारियों ने अस्पताल प्रशासन को शिकायत दर्ज कराई थी। अफसरों ने कोई सुनवाई नहीं की।

आरोप है कि दो दिन पहले आयुष्मान कर्मचारी ने दोनों महिला कर्मचारियों से दोबारा अभद्रता की। कोई सुनवाई न होता देख महिला कर्मचारियों ने नौकरी छोडऩे का फैसला ले लिया और बुधवार को लिखित इस्तीफा निदेशक डॉ. राजीव लोचन को दे दिया।

इस पर उन्होंने महिला कर्मी की समस्याएं सुनकर पुरुष कर्मचारी को फोन करके जमकर फटकार लगाई। उसे ओपीडी आयुष्मान काउंटर से हटाने के भी निर्देश दिए हैं। इसके अलावा दो माह पहले भी पुरुष आयुष्मान कर्मचारी की कार्ड बनाने के एवज में रुपये लेने की शिकायत की गई थी। आरोप है कि अफसर कार्रवाई की बजाए मामले में लीपापोती कर गए।

क्या कहते हैं जिम्मेदार ?

बलरामपुर अस्पताल निदेशक डॉ. राजीव लोचन ने बताया कि सीएमओ आॅफिस से अभी तक नया आयुष्मान मित्र नहीं मिला था। ऐसे में उससे काम लिया जा रहा था। कम्प्यूटर ऑपरेटर को काउंटर से हटा दिया गया है। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.