Move to Jagran APP

सुनील राठी का भाई अरविंद राठी लखनऊ जिला जेल में हुआ शिफ्ट

बागपत जेल में बन्द मुन्ना बजरंगी के हत्यारोपित सुनील राठी के भाई अरविंद राठी को लखनऊ जिला जेल में शिफ्ट किया गया। उसे हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 07:43 AM (IST)
सुनील राठी का भाई अरविंद राठी लखनऊ जिला जेल में हुआ शिफ्ट
सुनील राठी का भाई अरविंद राठी लखनऊ जिला जेल में हुआ शिफ्ट

लखनऊ (जेएनएन)। बागपत जेल में बन्द मुन्ना बजरंगी के हत्यारोपित सुनील राठी के भाई अरविंद राठी को लखनऊ जिला जेल में शिफ्ट किया गया। उसे हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया। हत्या के मामले में देवरिया जेल में बंद रहे अरविंद राठी को मंगलवार को बाराबंकी शिफ्ट किया गया था। बाराबंकी जेल प्रबन्धन से सुरक्षा के मद्देनजर अरविंद को रखने से असमर्थता जताई थी। जिसके बाद बुधवार को उसे लखनऊ जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

loksabha election banner

कौन है अरविंद राठी

अरविंद राठी मुन्ना बजरंगी की हत्याकांड का मास्टरमाइंड सुनील राठी का भाई है। अरविंद राठी पहले बागपत जेल में था लेकिन बाद में देवरिया भेज दिया गया। देवरिया भेजने के आदेश के बाद अरविंद राठी के परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताते हुए वहां के प्रशासन को पत्र भी लिखा था। 

अरविंद-अतीक के बीच थी तनातनी 

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों यूपी के देवरिया जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद को दूसरे जेल में शिफ्ट करने के लिए डीएम ने आईजी जेल को पत्र लिखा था। अतीक तो नहीं शिफ्ट हुआ लेकिन अरविंद राठी को  बाराबंकी जेल शिफ्ट कर दिया गया था। अहम बात यह कि अरविंद राठी को कुछ दिन पूर्व ही देवरिया जेल शिफ्ट करना यह साफ दिखाता है अतीक का सिक्का जेल में अभी भी कायम है। सूत्रों की मानें तो बीते 25 जुलाई को जेल में अरविंद राठी और अतीक अहमद के बीच तनातनी हो गई थी। अतीक ने अरविंद राठी को धमकी भी दी है।

जेल में गैंगवार का खतरा

अरविंद राठी को कोई भी बैरक नहीं अलॉट हो सका था, जिसके बाद जेल प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा और उसे जेल अधीक्षक के बगल के एक स्टोर रूम में रखा गया था। जेल में गैंगवार और हिंसा न हो इसके लिए जेल प्रशासन ने आनन-फानन में आज अरविंद राठी को बाराबंकी जेल भेज दिया। गौरतलब है कि डीएम सुजीत कुमार ने आइजी को पत्र लिख कहा था कि अतीक को जेल में आए एक साल हो गए हैं और अरविंद राठी भी अब इस जेल में शिफ्ट हो गया है। ऐसे में जेल की संवेदनशीलता को देखते अतीक को दूसरे जेल में शिफ्ट किया जाए लेकिन अतीक के बजाए राठी को ही शिफ्ट कर दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.