Move to Jagran APP

आशीष पटेल ने छोड़ा पद, अनुप्रिया पटेल बनीं अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष

अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने अपना पद छोड़ने का एलान करने के साथ यह ओहदा पार्टी की संरक्षक व सांसद अनुप्रिया पटेल को सौंपने की घोषणा की।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 08:37 AM (IST)
आशीष पटेल ने छोड़ा पद, अनुप्रिया पटेल बनीं अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष
आशीष पटेल ने छोड़ा पद, अनुप्रिया पटेल बनीं अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष

लखनऊ, जेएनएन। अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने मंगलवार को अपना पद छोड़ने का एलान करने के साथ यह ओहदा पार्टी की संरक्षक और मीरजापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल को सौंपने की घोषणा की। अनुप्रिया आशीष की पत्नी हैं।

loksabha election banner

अपना दल के संस्थापक डॉ.सोनेलाल पटेल की 70वीं जयंती पर राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित जन स्वाभिमान समारोह में आशीष ने यह एलान किया जिसका कार्यक्रम में मौजूद पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में समर्थन किया। अनुप्रिया 16वीं लोकसभा में अपना दल की सांसद थीं। बाद में पार्टी में दो फाड़ होने पर उन्होंने अपना दल (एस) नाम से अलग पार्टी बना ली। अपना दल की सांसद होने के नाते वह तकनीकी तौर पर अपना दल (एस) की अध्यक्ष नहीं हो सकती थीं। सत्रहवीं लोकसभा का चुनाव अपना दल (एस) के टिकट पर जीतने के साथ ही यह तकनीकी बाधा दूर हो गई।

छह अनाथ बच्चियों को छात्रवृत्ति

इस मौके पर आशीष पटेल ने एलान किया कि डॉ.सोनेलाल पटेल फाउंडेशन दलित और पिछड़ा वर्ग की छह अनाथ बच्चियों को छात्रवृत्ति देगा। इनमें से तीन बच्चियां दलित और तीन पिछड़ा वर्ग की होंगी। यह छात्रवृत्तियां शाहूजी महाराज, सावित्री बाई फुले, डॉ.सोनेलाल पटेल, सरदार पटेल, वीरांगना ऊदा देवी पासी और मां शबरी के नाम से दी जाएंगी।

अपना दल ने भी मनाई जयंती

कृष्णा पटेल की अगुआई वाले अपना दल ने भी डॉ.सोनेलाल पटेल की जयंती को स्वाभिमान दिवस के रूप में जिला मुख्यालयों पर मनाया। लखनऊ में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के प्रवक्ता व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, कार्यालय सचिव रामसनेही पटेल ने डॉ.सोनेलाल को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

भाजपा से बनायी दूरी

पिछले वर्षों में अपने संस्थापक के जयंती समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक को आमंत्रित करने वाले अपना दल (एस) ने इस बार अपने सहयोगी दल से किनारा कर लिया। सियासी गलियारों में चर्चा हैै कि अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह न दिये जाने से नाराजगी के चलते अपना दल (एस) ने भाजपा से दूरी बनाये रखी। इस बाबत पूछने पर पार्टी के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने सिर्फ इतना कहा कि हम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को बुलाना चाहते थे, लेकिन संसद का मॉनसून सत्र होने के कारण वह नहीं आ सकते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.