Move to Jagran APP

Ansal API Township case: अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव, प्रशासन ने खाली कराई जमीन

- सरोजनीनगर तहसील के अंतर्गत अंसल एपीआइ टाउनशिप का मामला। अधिग्रहित जमीन से अवैध कब्जा हटाने गई थी टीम।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:44 PM (IST)
Ansal API Township case: अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव, प्रशासन ने खाली कराई जमीन

लखनऊ, जेएनएन। शहीद पथ स्थित अंसल एपीआई टाउनशिप में शुक्रवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित की गई जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने गई तहसील प्रशासन व एलडीए की संयुक्त टीम पर ग्रामीणों ने अचानक पथराव शुरू कर दिया। ग्रामीणो का आरोप था की कंपनी द्वारा गांव सभा की जमीन तो अधिग्रहित कर लिया है, लेकिन बदले में न ही गांव का विकास किया जा रहा है और न ही शमशान घाट की जमीन का चिंहीकरण किया गया है। इसी मामले को लेकर ग्राम प्रधान सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने अधिकारियो की मौजूदगी में जमकर हंगामा किया। वहीं बवाल बढऩे पर मौके पर मौजूद एसडीएम सरोजनीनगर ने पुलिस बल के साथ हल्का बल प्रयोग करके मौके से भीड़ को खदेड़ दिया व जेसीबी मशीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करवाई।

loksabha election banner

एसडीएम सरोजनीनगर प्रफुल्ल त्रिपाठी के मुताबिक सचिव लविप्रा द्वारा अंसल एपीआई टाउनशिप में अधिग्रहित की गई गाटा संख्या 159, 367, 369, 370, 373 व 374 से अवैध कब्जा हटाने को लेकर पत्र भेजा गया था। शुक्रवार को तहसील प्रशासन के साथ संयुक्त टीम बनी थी। टीम द्वारा मौके पर जैसे ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई तो ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया और अवैध कब्जे को भी हटवा दिया। 

रास्ता व शमशान का हुआ चिंहीकरण

वहीं अवैध कब्जा हटाने के दौरान ग्रामीणों की मांग पर एसडीएम ने कंपनी के प्रेसीडेंट प्रोजेक्ट अरूण मिश्रा से बात करके ग्रामीणो की मांग पर यूसुफनगर बगियामऊ गांव के लिए नौ मीटर का रास्ता व शमशान की जमीन का तुरंत राजस्व निरीक्षक पूर्णीमा तिवारी व जितेंद्र सिंह को भेजकर चिंहीकरण कराया व मौके पर काम शुरू करा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.