Move to Jagran APP

Animal Husbandry Department Tender Fraud : आरोपित रूपक राय के आठ बैंक खातों से करोड़ों का लेनदेन

Animal Husbandry Department Tender Fraud पशुधन विभाग में टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी मामला। रिमांड पर लिए गए आरोपितों ने दी जानकारी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 09:13 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 08:14 AM (IST)
Animal Husbandry Department Tender Fraud : आरोपित रूपक राय के आठ बैंक खातों से करोड़ों का लेनदेन
Animal Husbandry Department Tender Fraud : आरोपित रूपक राय के आठ बैंक खातों से करोड़ों का लेनदेन

लखनऊ, जेएनएन। Animal Husbandry Department Tender Fraud : पशुधन विभाग में टेंडर दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी के मामले में कई नए तथ्य सामने आए हैं। एसटीएफ और लखनऊ पुलिस की पूछताछ में रिमांड पर लिए गए आरोपितों ने बताया कि उन्होंने साजिश के तहत व्यापारी से रुपये हड़पे थे। 

loksabha election banner

खास बात यह है कि छानबीन में पता चला है कि गिरफ्तार किए गए आशीष के साथी रूपक राय के आठ अलग-अलग बैंक खाते हैं, जिनमें करोड़ों रुपयों के लेनदेन किए गए हैं। पुलिस इन सभी के बैंक खातों का ब्योरा जुटा रही है। इसके बाद रूपक राय से बैंक में जमा और निकाले गए रुपयों के बारे में पूछताछ की जाएगी। 

फिर पूछताछ की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक इस फर्जीवाड़े में एक और कथित पत्रकार शामिल था, जिसने आरोपितों से साठगांठ कर रुपये वसूले थे। पुलिस उससे भी पूछताछ की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि पूर्व में भी इस कथित पत्रकार से पूछताछ की गई थी। हालांकि, उसने आरोपों को इन्कार कर दिया था। अब एक बार फिर आरोपितों से पूछताछ के बाद उसकी भूमिका उजागर हो गई है। 

सात अन्य की रिमांड पूरी

आशीष राय की कई जगहों पर कीमती संपत्तियों की बात सामने आई है। इनके बारे में पुलिस पता लगा रही है। उधर, रविवार को पूर्व में गिरफ्तार किए गए सातों आरोपितों की 54 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड पूरी हो गई। इसके बाद रविवार देर शाम सातों को गोसाईगंज जिला जेल भेज दिया गया। पुलिस हाल में गिरफ्तार दो अन्य आरोपितों को भी रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। पुलिस जल्द ही पर्दे के पीछे छिपे गिरोह के लोगों का चेहरा बेनकाब कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.