Move to Jagran APP

एएमयू प्रॉक्टर दफ्तर के कर्मचारी ने बांटे उपद्रवियों को कारतूस

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों का कहना है कि 23 अप्रैल को हुए बवाल में प्रॉक्टोरियल टीम के एक कर्मचारी ने उपद्रवियों की मदद की थी। छात्रों ने आज सह कुलपति को इसके फुटेज भी दिखाए। यहां तक आरोप लगाए कि उपद्रवियों को कारतूस बांटे गए।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 10 May 2016 11:11 PM (IST)Updated: Tue, 10 May 2016 11:14 PM (IST)
एएमयू प्रॉक्टर दफ्तर के कर्मचारी ने बांटे उपद्रवियों को कारतूस

लखनऊ। अगर आरोप सच है तो मामला बेहद गंभीर है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों का कहना है कि 23 अप्रैल को हुए बवाल में प्रॉक्टोरियल टीम के एक कर्मचारी ने उपद्रवियों की मदद की थी। छात्रों ने आज सह कुलपति को इसके फुटेज भी दिखाए। यहां तक आरोप लगाए कि उपद्रवियों को कारतूस बांटे गए। छात्रों ने यह भी कहा कि कैंपस में कुछ होता है तो उसके लिए कुलपति जिम्मेदार होंगे। वरिष्ठ छात्र शहंशाह की अगुवाई में छात्रों ने पहले प्रशासनिक भवन का घेराव किया। यहां से प्रॉक्टर प्रो. एम. मोहसिन खान दस छात्रों को लेकर सह कुलपति एस अहमद अली के पास पहुंचे। जहां कुलपति को लैपटॉप पर बवाल के फुटेज दिखाए। शहंशाह ने बताया कि प्रॉक्टर कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी ने फुटेज में उपद्रवियों को कुछ देते दिखाई दे रहा है, संभवत वह कारतूस हैं। सहकुलपति से मांग की है कि उसे नौकरी से निकाला जाए। फुटेज में कई और छात्र दिख रहे हैं, उन्हें भी निलंबित किया जाए। शहंशाह ने बताया कि बवाल के एक आरोपी की एएमयू में कैंटीन चल रही है। उसे बंद कराने व हॉस्टल में बाहरी युवकों के प्रतिबंध की मांग भी रखी गई।

loksabha election banner

दो को नौकरी से हटाया

एएमयू पीआर सलाहकार डॉ. राहत अबरार ने बताया कि आरोपों के चलते इंतजामिया ने प्रॉक्टर कार्यालय में तैनात फारुख व मौलाना आजाद लाइब्रेरी में तैनात सहरोज को नौकरी से निकाल दिया गया है। यूनिवर्सिटी में उसे आवंटित आवास खाली कराया जा रहा है।एएमयू छात्रों ने उन विधायकों को भी नसीहत दी, जो उपद्रवियों के पक्ष में खड़े नजर आ रहे हैं। शहंशाह ने कहा है कि ऐसे विधायकों की शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी।

हॉस्टल खाली करें छात्र : कुलपति

कुलपति जमीरउद्दीन शाह ने आज सभी हॉल के प्रोवोस्ट, वार्डन, प्रॉक्टर, डिप्टी प्रॉक्टर, डीएसडब्ल्यू के साथ बैठक कर कहा कि सभी मुस्तैद से रहें। प्रॉक्टर कार्यालय पर एक पीसी वैन तैयार रखने के लिए कहा गया है। कुलपति ने कहा कि पांच जून से अवकाश हो रहा है। छात्र अपने सामान सहित कमरे खाली करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.