Move to Jagran APP

अमृतसर रेल हादसे पर मायावती की दोषी को कड़ी सजा देने की मांग

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कल रात दशहरा पर पंजाब के अमृतसर में एक दर्दनाक हादसे में करीब 60-62 लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 08:08 AM (IST)
अमृतसर रेल हादसे पर मायावती की दोषी को कड़ी सजा देने की मांग

लखनऊ (जेएनएन)। अमृतसर में कल दशहरा के पर्व पर रेल हादसे में मृतकों के प्रति बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने इस रेल हादसे के दोषी को सख्त से सख्त सजा देने के साथ इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

loksabha election banner

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कल रात दशहरा पर पंजाब के अमृतसर में एक दर्दनाक हादसे में करीब 60-62 लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मायावती ने कहा इस दर्दनाक हादसे पर गंभीर लापरवाही बरतने वालों को सख्त से सख्त सजा जरूर दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार को रेलवे के साथ पंजाब सरकार से समुचित दोनों की अनुग्रह धनराशि मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बिना पूर्व सरकारी अनुमति के इस प्रकार के आयोजनों पर हर जगह तत्काल रोक लगा देनी चाहिए। जिससे कि भविष्य में ऐसी दु:खद व दर्दनाक घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। ऐसी घटनाओं से देश का माहौल गमगीन होने के साथ बेहद दुखी हो जाता है। त्यौहार पर इस तरह से हादसे तो जीवनभर याद रहते हैं। खुशी का माहौल बेहद गमगीन हो जाता है। इस प्रकार की दर्दनाक घटनाओं को रोका जाना चाहिए। इसके साथ ही ऐसा उपाय होना चाहिए कि घटना दोबारा न हो सके।

इससे पहले बसपा अध्यक्ष मायावती की तरफ से आज लखनऊ में नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनके लम्बे राजनीतिक जीवन के दौरान किये गये उनके अच्छे कार्यों का स्मरण किया गया। मायावती की ओर से आज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र मिश्र ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.