Move to Jagran APP

अमर सिंह ने कहा डीजीपी ओपी सिंह को बनाए रखने पर होगी योगी सरकार की बदनामी

एफआइआर दर्ज करने से मना कर दिया कि अमर सिंह यहां रहते नहीं हैं। उन्होंने बताया कि यात्रा के समापन पर वह लखनऊ के गोमतीनगर थाने में आजम के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएंगे।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 08:06 AM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 02:10 PM (IST)
अमर सिंह ने कहा डीजीपी ओपी सिंह को बनाए रखने पर होगी योगी सरकार की बदनामी
अमर सिंह ने कहा डीजीपी ओपी सिंह को बनाए रखने पर होगी योगी सरकार की बदनामी

लखनऊ (जेएनएन)। राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने राजधानी लखनऊ में पुलिसकर्मियों द्वारा विवेक तिवारी की हत्या पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री डीजीपी को बहाल रखते हैं तो सरकार की बदनामी होगी। पुलिसकर्मियों में सिंघम बनने की प्रवृत्ति पर अमर ने कहा कि काल्पनिक चरित्र वाले चुलबुल पांडेय और सिंघम दबंग हैं, हत्यारे नहीं। हर पुलिस अधिकारी को सिंघम बनना चाहिए लेकिन, हत्यारा नहीं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि डीजीपी ओपी सिंह से उनकी व्यक्तिगत कटुता नहीं है।

loksabha election banner

अमर सिंह मंगलवार को लखनऊ में थे जहां राष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी नामक एक संगठन ने उनकी अगवानी की। इस संगठन ने 16 अक्टूबर को दिल्ली से लखनऊ तक सपा नेता मोहम्मद आजम खां के खिलाफ एफआइआर यात्रा निकालने का फैसला किया है। गौरतलब है कि आजम खां ने बीते दिनों अमर सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि जब तक ऐसे लोगों के बच्चे तेजाब से गलाये नहीं जाएंगे, तब तक दंगे होते रहेंगे। अमर सिंह ने अपने आवास पर कहा कि आजम खां ने नारी शक्ति के लिए अमर्यादित और गैर कानूनी शब्दों का प्रयोग किया है।

उन्होंने आजम खां पर हमला बोला और कहा कि एफआइआर यात्रा से आजम को सबक मिलेगा। खुद को हिंदू संगठनों का समर्थन मिलने का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि वह 16 को दिल्ली में अपने सरकारी आवास से लखनऊ तक आजम खां के खिलाफ एफआइआर यात्रा निकालेंगे। यह यात्रा नोएडा, बुलंदशहर, मथुरा, फीरोजाबाद, मैनपुरी, कानपुर, उन्नाव होते हुए लखनऊ पहुंचेगी।

अमर सिंह ने जहां राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आजम के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के लिए सौंपे गए प्रत्यावेदन को कार्यवाही के लिए आगे बढ़ाने पर धन्यवाद दिया। वहीं आजमगढ़ के लालगंज क्षेत्र के सीओ पर इस बात के लिए नाराजगी जताई कि उन्होंने यह कहते हुए एफआइआर दर्ज करने से मना कर दिया कि अमर सिंह यहां रहते नहीं हैं। उन्होंने बताया कि यात्रा के समापन पर वह लखनऊ के गोमतीनगर थाने में आजम के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएंगे।

उधर वाहिनी के अध्यक्ष अनुराग रघुवंशी ने कहा कि अमर सिंह हमारे संगठन के संरक्षक हैं। यह भी कहा कि गत दिनों अमर सिंह रामपुर गए थे लेकिन, उनके बच्चों को धमकी देने वाले आजम खां के खिलाफ एफआइआर दर्ज नहीं हो सकी। अब एफआइआर दर्ज करने के लिए आंदोलन होगा। अमर सिंह ने मोदी और योगी की जमकर सराहना की और उनके लिए पूरी तत्परता से काम करने का भी एलान किया। अमर ने कहा कि बहन-बेटी की मर्यादा होती है। अगर आजम की बहन-बेटी के साथ भी कुछ खराब होगा तो हम लड़ाई लड़ेंगे।

वहीं बाराबंकी  में अमर सिंह ने कहा कि इंग्लैंड में भारत के अशोक हिंदुजा बडे उद्योग पति हैं, मेरे मित्र हैं, उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी से मिलने की कोशिश अब तक नाकाम रही, जबकि इंग्लैंड के प्रधानमंत्री उनसे आसानी से मिलते हैं। वे गांधी जयंती समारोह ट्रस्ट की ओर से नगर पालिका परिसर में आयोजित सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने समाजवादी पार्टी के समाजवाद को एक परिवार का समाजवाद बताया। कहा, जैसे लड़की की उम्र बढ़ने पर परिवार वालों को उसके विवाह की चिंता सताती है। उसी प्रकार समाजवादी पार्टी को लड़के की उम्र बढ़ने पर उसके राजनीतिक समायोजन की चिंता होती है। उन्होंने कहा कि गुजरात के दंगों की बात करने वाले मुजफ्फरनगर के दंगे भूल जाते हैं, जबकि वहां भी बहे खून का रंग लाल ही था। पूर्व मंत्री आजम खान पर उन्होंने व्यक्तिगत हमले करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा बेनी प्रसाद वर्मा को समाजवादी, कांग्रेसवादी, सोनिया वादी के बाद अब शायद वे अखिलेशवादी हो गए हैं।अमर सिंह ने यह भी कहा कि खुलकर बोलने के लिए बदनाम भी हूं झंडू बाम भी हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.