लखनऊ, जेएनएन। गोसाईगंज थाना क्षेत्र स्थित आदर्श उच्चतम माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को प्रधानाचार्य की प्रताड़ना से परेशान होकर छात्र छात्राओं व अभिभावकों ने सुल्तानपुर राजमार्ग पर जाम लगा कर जमकर हंगामा किया। छात्राओं का आरोप है कि विद्यालय के प्रधानाचार्य बच्चों को रोजाना बुरी तरह से पीटते है व जाति सूचक भद्दी-भद्दी गालियां देते हैं। ऐसे में भय की वजह से बच्चे विद्यालय नहीं जा रहे है थे। वहीं बच्चो के अनुपस्थित रहने पर उनका जबरन नाम काट दिया जाता है व दोबारा नाम लिखने के नाम पर अभिभावकों से पैसे की उगाही की जाती है।

विद्यालय की छात्रा गरिमा, इच्छा,लक्ष्मी, सुखमी लाल व चांदनी का आरोप है शनिवार सुबह दस बजे में  प्रार्थना के बाद प्रधानाचार्य डाक्टर प्रदीप मिश्र ने उन्हें कक्षा से बाहर निकाल दिया। वहीं दो दिन से अनुपस्थित रहने का कारण पूछते हुए बच्चों को डंडे से पीटना शुरू कर दिया। जिसके चलते विद्यालय में पढ़ने आएं दो छात्र बेहोश होकर नीचे गिर गए। बच्चों के बेहोश होने की जानकारी होने पर कक्षा नौ व दस के छात्र छात्राओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। वहीं बच्चों के बेहोश होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में अहमामऊ व कुल्ली खेड़ा गांव के अभिभावक विद्यालय पहुंच गए व विद्यालय के सामने अभिभवको ने सुल्तानपुर राजमार्ग पर जाम लगा कर जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी होने पर एसओ गोसाईगंज डी के उपाध्याय सहित तहसीलदार विवेकानंद मिश्र मौके पर पहुंच गए व आक्रोशित बच्चो व अभिभावकों को समझाकर रोड से जाम हटवाया।

शौचालय में बंद है ताला

आदर्श उच्चतम माध्यमिक विद्यालय अहमामऊ में लगभग चार सौ से अधिक बच्चे पढ़ते है लेकिन यहां विधालय में किसी भी प्रकार की सुविधा बच्चो को नही दी जाती है।यहां छात्राओं के लिए बने शौचालय में भी प्रधानाचार्य ने ताला बंद कर रखा है।जिससे बच्चो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

दर्जनों बच्चों ने कटवा लिया नाम

आदर्श उच्चतम माध्यमिक विद्यालय अहमामऊ में बीते दो सालों से नाम काटने के बाद उगाही का आरोप लग रहा है। यहां पढने वाले दर्जनों गरीब घरों के बच्चों ने पैसा ना दे पाने की स्थित में नाम कटा लिया है।

प्रधानाचार्य पर दर्ज हुआ मुकदमा

एसओ गोसाईगंज डी के उपाध्याय के मुताबिक अभिभावकों की तहरीर पर प्रधानाचार्य पर बच्चों के साथ मारपीट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया किया गया है। मामले की जांच सीओ मोहनलालगंज करेंगे।

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस