लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय के बाद अब जिले के सहयुक्त महाविद्यालयों में भी 10 अप्रैल तक आनलाइन पढ़ाई होगी। कुलसचिव की ओर से जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अनुरोध किया गया था। सोमवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सहमति दे दी, जिसके बाद कुलसचिव डा. विनोद कुमार ङ्क्षसह ने शाम को लखनऊ के सभी कालेजों के प्राचार्यों को इसके निर्देश जारी कर दिए।

लविवि ने पहले ही 10 अप्रैल तक परिसर में आनलाइन कक्षाएं संचालित करने के आदेश दे दिए लेकिन, कालेजों के लिए कोई निर्देश नहीं दिया गया। लखनऊ विश्वविद्यालय सहयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ (लुआक्टा) अध्यक्ष डा. मनोज पांडेय ने जिलाधिकारी और कुलसचिव को ज्ञापन देकर आनलाइन कक्षाओं की मांग उठाई। इसी बीच शिक्षक व छात्रहित में केकेसी, केकेवी, कालीचरण सहित कई कालेजों ने अपने स्तर से आनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी थीं। अब लखनऊ के सहयुक्त 174 महाविद्यालयों में 10 अप्रैल तक आनलाइन पढ़ाई के निर्देश जारी किए गए हैं।

11 अप्रैल के बाद तय होगी नई परीक्षा तिथि : कोरोना की वजह से लविवि ने छह अप्रैल से प्रस्तावित स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। अब इन परीक्षाओं के लिए 11 अप्रैल के बाद नई तिथि तय होगी। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना का कहना है कि फिलहाल परीक्षाएं स्थगित हैं। 11 अप्रैल के बाद कुलपति के अनुमोदन के बाद नई तिथि जारी होगी।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप