Move to Jagran APP

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री से पूछा, यह भी बता दें कि चुनाव कब होंगे

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वांचल दौरे को लेकर हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि आजकल मैं उनका भाषण नही सुनता उनका हाथ देखता हूं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 03:49 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 09:17 AM (IST)
अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री से पूछा, यह भी बता दें कि चुनाव कब होंगे

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें मालूम है कि चुनाव कब होगा। इसीलिए वह और भाजपा के लोग चुनाव प्रचार पर निकल पड़े हैं। बेहतर होता कि हमें और जनता को भी बता देते।
इलाहाबाद से चलकर राजधानी पहुंची समाजवादी दलित साइकिल चेतना रैली का स्वागत करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री के भाषणों पर भी तंज कसे कि वह टेलीप्रॉम्पटर लगाकर आजकल कई भाषाओं में रटा-रटाया भाषण दे रहे हैं। आज-कल मैं उनके भाषण को नहीं सुनता, बस हाथ देखता हूं कि किस तरह घुमाते हैं। सपा-बसपा के तालमेल की बात चलने के बाद उनके हाथ घुमाने का तरीका बदल गया है।
लोकसभा चुनाव जल्दी होने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, जनता भी लोकसभा चुनाव का इंतजार कर रही है और इस बार नया प्रधानमंत्री बनाएगी। सपा की तैयारियों के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हम तैयारी करेंगे, लेकिन बताएंगे नहीं। अगर बता दिए होते तो उपचुनाव नहीं जीत पाते। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के सवाल पर कहा कि भाजपा के लोग चाहे जितने फीते काट लें, एक्सप्रेस-वे परियोजना हमारी ही रहेगी। भाजपा ने बलिया को एक्सप्रेस-वे से काट दिया है, हमारी सरकार आएगी तो हम बलिया को भी जोड़ेंगे।

loksabha election banner


इससे पहले साइकिल यात्रियों का स्वागत करते हुए अखिलेश ने कहा कि साइकिल चलाना आसान काम नहीं है। लंबी दूरी तय करने के लिए साइकिल चलाना और मुश्किल है। अगर समाजवादी लोग गांव गांव जाकर साइकिल चलाते रहेंगे, तो जनता को कोई गुमराह नहीं कर पाएगा। हमें बड़े सपने देखने होंगे और उन्हें साकार करना होगा।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी, पूर्व कैबिनेट मंत्री नरेंद्र वर्मा, आरके चौधरी, एमएलसी एसआरएस यादव, अरविंद कुमार सिंह, सुनील सिंह साजन, जावेद आब्दी, विकास यादव, राहुल सिंह, बृजेश यादव, मो. एबाद, प्रदीप तिवारी, दिग्विजय सिंह देव, सर्वेश अंबेडकर सहित हजारों लोग उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो लगातार हमारे सभी काम का शिलान्यास कर रहे हैं। उन लोगों ने कुछ काम किया ही नहीं तो क्या करेंगे। समाजवादी लोग तो अपनी बात पर खड़े हैं, भाजपा वाले और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रचार में लगे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी लोग अगर साईकल चलाएंगे तो गुमराह करने वाले कुछ नहीं कर पाएंगे। भाजपा वाले तो चुनाव प्रचार पर निकले हैं, प्रधानमंत्री जी खुद प्रचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री हमें बता दे कि कब चुनाव है, उनको तो पता ही होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा कितने भी फीते काट ले, सड़क हमारी ही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं कि कांग्रेस मुस्लिम की पार्टी है। मैं कहता हूं कि पार्टी भारतवासी की होती है, न कि किसी धर्म की। देश के लोग लोग आज भी अपने बैंक खाता में 15 लाख का इंतजार कर रहे हैं। भाजपा वाले जनता से विश्वास के साथ झूठ बोलते हैं। एक्सप्रेस वे छोटा कर के बात रहे हैं कि पैसे बचा रहे हैं। मुद्दे से ध्यान हटाना भाजपा सरकार का काम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.