Move to Jagran APP

कोलकाता पुलिस व सीबीआइ विवाद में ममता को मिला अखिलेश, मायावती व जयंत का साथ

उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने वाले मायावती व अखिलेश यादव के बाद जयंत चौधरी ने भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पक्ष में खुलकर बैटिंग की है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 11:13 AM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 01:13 PM (IST)
कोलकाता पुलिस व सीबीआइ विवाद में ममता को मिला अखिलेश, मायावती व जयंत का साथ

लखनऊ, जेएनएन। कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बीच विवाद के बाद अब राजनीतिक बिसात बिछ गई है। उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने वाले मायावती व अखिलेश यादव के बाद जयंत चौधरी ने भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पक्ष में खुलकर बैटिंग की है।

loksabha election banner

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। मायावती ने भी कोलकाता पुलिस के आयुक्त पर सीबीआइ के शिकंजा को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने इस प्रकरण पर ममता बनर्जी से बात भी की है। राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव जयंत चौधरी ने भी इसको लोकतंत्र के खिलाफ कार्रवाई बताया है। कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बीच का विवाद अब राजनीतिक रूप ले चुका है। इस मामले पर अब लगातार राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस मामले में केंद्र सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी के समर्थन में कई दल आ गए हैं।

अखिलेश ने लिखा कि सरकार उत्पीडऩकारी नीतियों और सीबीआई के खुलेआम राजनीतिक  दुरुपयोग के कारण जिस तरह देश, संविधान और जनता की आजादी खतरे में है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर मामता बनर्जी को सपोर्ट किया है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने फोन पर ममता बनर्जी से वार्ता करने के बाद उनको अपना अपना समर्थन दिया।

अखिलेश यादव ने लिखा कि सरकार उत्पीडऩकारी नीतियों और सीबीआई के खुलेआम राजनीतिक दुरुपयोग के कारण जिस तरह देश, संविधान और जनता की आजादी खतरे में है। उसके खिलाफ ममता बनर्जी के धरने को हम पूर्ण समर्थन करते हैं। इसमें आगे अखिलेश ने लिखा कि आज देश भर के विपक्ष और जनता अगले चुनाव में भाजपा को हराने के लिए एकजुट है।

मोदी सरकार पार कर रही है हद

कोलकाता पुलिस के सीबीआई के अधिकारियों को गिरफ्तार किए जाने की घटना पर राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने सीएम ममता बनर्जी के समर्थन में कहा कि बंगाल से आ रही खबरों से परेशान हूं। मोदी सरकार किसी भी हद तक जा कर सरकार में आना चाहती है।

जो लोग एजेंडे को समझने वाले हैं ममता जी उन सभी लोगों का समर्थन कर रही हैं। जयंत चौधरी के अलावा समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खां ने भी ममता के समर्थन में कहा आज ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि पिछले पांच वर्ष में राजनैतिक लोगों के दुरुपयोग करने के चलते सीबीआई, ईडी और दूसरी संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा बेतहाशा गिरी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.