Move to Jagran APP

CAA Protest: एआइएमआइएम कार्यकर्ताओं ने भी दी उपद्रव को हवा, जिलाध्यक्ष की भी होगी गिरफ्तारी Lucknow News

लखनऊ में सीएए के विरोध में हिंसा और बवाल में एआइएमआइएम जिलाध्यक्ष की तलाश महासचिव हो चुका है गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 10:02 AM (IST)
CAA Protest: एआइएमआइएम कार्यकर्ताओं ने भी दी उपद्रव को हवा, जिलाध्यक्ष की भी होगी गिरफ्तारी Lucknow News
CAA Protest: एआइएमआइएम कार्यकर्ताओं ने भी दी उपद्रव को हवा, जिलाध्यक्ष की भी होगी गिरफ्तारी Lucknow News

लखनऊ [शोभित मिश्र]। राजधानी में उपद्रव की साजिश में एक के बाद एक कई नाम सामने आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल के उपद्रवियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी (एआइएमआइएम) ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेताओं पर भी शिकंजा कस रही है। महासचिव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस जिलाध्यक्ष की भी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।       

loksabha election banner

 पुलिस को 13 दिसंबर को शहर में घंटाघर पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पहले प्रदर्शन और फिर उपद्रव की घटना में पार्टी के कई कार्यकर्ता और नेताओं के शामिल होने के सुबूत मिले हैं। नदवा कॉलेज में उपद्रव की घटना में गिरफ्तार खालिद पार्टी का सक्रिय सदस्य है, वह 13 दिसंबर को पहले विरोध प्रदर्शन में शामिल था। पुलिस के पास मौजूद फोटो में उसके साथ पार्टी जिलाध्यक्ष समेत कई उपद्रवियों के चेहरे हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, 19 दिसंबर को भी शहर में हुए उपद्रव में यह लोग शामिल थे। 

गिरफ्तार जिला महासचिव अजीजुर्रहमान उर्फ खालिद ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया था कि जिला अध्यक्ष काशिफ के कहने पर विरोध में शामिल हुआ था, जिसके बाद वह घंटाघर पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचा था। एसपी सिटी के मुताबिक पुलिस पार्टी के और कौन नेता उपद्रव की साजिश में शामिल थे उसकी पड़ताल की जा रही है। काशिफ की तलाश में पुलिस छापे मार रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.