Move to Jagran APP

बहराइच पहुंचे AIMIM प्रमुख औवैसी की मुस्‍लमानों को नसीहत, कहा-ताश का जोकर नहीं...रिंग मास्टर बनें

AIMIM Chief OWAISI बिहार के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने वाली एआइएमआइएम अब उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्र में सौ सीट पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। ओवैसी का बहराइच जाने का कार्यक्रम है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 12:07 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 04:37 PM (IST)
बहराइच पहुंचे AIMIM प्रमुख औवैसी की मुस्‍लमानों को नसीहत, कहा-ताश का जोकर नहीं...रिंग मास्टर बनें
एआइएमआइएम के पूर्वांचल कैंप कार्यालय का जिले में उद्घाटन करने पहुंचे सांसद ओवैसी।

बहराइच, जागरण संवाददाता। ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज यहां कहा कि हमें किसी पार्टी का ताश का जोकर नहीं बनना है, बल्कि पार्टी हित में संघर्ष कर रिंग मास्टर बनकर दूसरे लाेगों को सबक सिखाना है। वे झिंगहा बाईपास स्थित प्रदेश स्तरीय कैंप कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे। एआइएमआइएम के मुखिया ने गुरुवार को लगभग डेढ़ बजे कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर उपस्थिति लोगों को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश में लाखों मौतें हुई हैं। गंगा नदी में गरीबों का शव बहते हुए सभी ने देखा है। नदी के किनारे शवों को कुत्ते बेदर्दी से नोच रहे थे। सत्ता में बैठने वाले लोगों का इस हृदयविदारक दृश्य के बावजूद दिल नहीं पसीजा। आम लोगों को आक्सीजन और अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहा था। हुकूमत की अनदेखी से तमाम बहनें बेवा हो चुकी हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हजारों बच्चे अनाथ हो गए। देश के विभिन्न राज्यों में हमारी पार्टी ने पीड़ित परिवारों को मदद पहुंचाई। हमारे नौजवान डिग्री लेकर दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। नौकरी के लिए विधानसभा के सामने जब धरना-प्रदर्शन करते हैं तो योगी सरकार की पुलिस लाठियां भांजती है। दिन-प्रतिदिन डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि होने से घरों में त्राहि-त्राहि मची है। ऐसे में सवाल उठता है कि केंद्र व राज्य में शासन करने वाले लोग आखिर देश का किधर ले जाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव का समय जब नजदीक आता है तो तमाम पार्टियां मुस्लिमों की हितैषी बनकर सामने आती हैं। रमजान के दिनों में इफ्तार में उनका शामिल होना मुस्लिमों के लिए कोई मायने नहीं रखता है। अधिकार पाने के लिए हमें अब सारे निशानों को भूलकर पतंग निशान मजबूत करना है। पांच साल के कार्यकाल में विकास को छोड़कर सिर्फ जातिवाद की राजनीति करने वाले लोगों से अब ओवैसी का सीधा मुकाबला होगा।

कार्यक्रम के बाद दरगाह शरीफ पहुंचकर जियारत की और मुल्क की सलामती की दुआएं मांगी। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली, जिलाध्यक्ष मिर्जा शमीम बेग, मैलाना सिराज मदनी, मौलाना लईक अहमद शाह, आदिल खान, मुख्तार खान, तौकीर खान, फरहान खान, सैय्यद अकरम सईद, मकीन अहमद मेकरानी, सिराजुलहक, मुजम्मिल अंसारी शामिल रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगातार हमला बोलने के साथ ही उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में उतारने की तैयारी में लगे असदुद्दीन ओवैसी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर लैंड करने के बाद ओवैसी बहराइच पहुंचे थे। ओवैसी उत्तर प्रदेश में राजभर की पार्टी के साथ पहले ही गठबंधन की घोषणा कर चुके हैं। बिहार के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने वाली एआइएमआइएम अब उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्र में सौ सीट पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी बहराइच के इस कार्यालय से पूर्वी उत्तर प्रदेश की काफी मुस्लिम बाहुल्य सीटों के लिए रणनीति बनाएंगे। बहराइच के कार्यालय की कमान एआईएमआईएम के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के हाथ में होगी। इस कार्यालय से पूर्व उत्तर प्रदेश के 27 जिलों पर नजर रखी जाएगी। पश्चिम उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद में पार्टी का कैम्प कार्यालय स्थापित किया जाएगा। ओवैसी की पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बाहुल्य वाले जिलों पर है। जहां पर मुस्लिम बाहुल्य आबादी है, वहां ओवैसी की पार्टी अपनी पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लडऩे जा रही है।

बिहार विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद पश्चिम बंगाल में भी प्रत्याशी उतारने वाली ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने उत्तरप्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सौ सीटों पर चुनाव लडऩे की घोषणा कर रखी है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वह ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एवं छोटी पाॢटयों के गठबंधन भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिल कर उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.