Move to Jagran APP

मंत्री स्वाति सिंह ने नायब तहसीलदार को बताया गुंडा, नाराज अधिवक्ताओं ने तहसील परिसर में किया प्रदर्शन

लखनऊ अधिवक्ताओं में तहसील परिसर पर मंत्री स्वाति सिंह और खनन माफिया के विरोध में प्रदर्शन किया अधिवक्ता संघ में काफी आक्रोश व्याप्त। कार्य बहिष्कार की घोषणा भी की। तहसील समाधान दिवस में मौजूद योगी सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह ने नायब तहसीलदार को बताया था गुंडा।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 03:54 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 03:54 PM (IST)
मंत्री स्वाति सिंह ने नायब तहसीलदार को बताया गुंडा, नाराज अधिवक्ताओं ने तहसील परिसर में किया प्रदर्शन
अधिवक्ताओं में तहसील परिसर पर मंत्री स्वाति सिंह और खनन माफिया के विरोध में प्रदर्शन किया।

लखनऊ, जेएनएन। नायब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी को मंगलवार के दिन आयोजित तहसील समाधान दिवस में मौजूद योगी सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह द्वारा सार्वजनिक रूप से नया तहसीलदार बिजनौर को गुंडा कहे जाने से अधिवक्ता संघ में काफी आक्रोश व्याप्त है। बुधवार को अधिवक्ताओं में तहसील परिसर पर मंत्री स्वाति सिंह और खनन माफिया के विरोध में प्रदर्शन किया और एक निंदा पत्र तहसीलदार को दिया। साथ ही सभी अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार की भी घोषणा की। 

loksabha election banner

सरोजनीनगर तहसील बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी के चेयरमैन प्रभात शुक्ला के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मंत्री स्वाति सिंह ने सार्वजनिक रूप से न्यायालय नायब तहसीलदार मनीष कुमार त्रिपाठी को गुंडा शब्द कहे जाने पर अधिवक्ता समाज में काफी आक्रोश व्याप्त है। इसलिए न्यायालय व्यवस्था की गरिमा बनाए रखने के लिए मंत्री द्वारा कहे गए शब्दों की निंदा की जाती है। साथ ही यह निर्णय लिया गया कि उपरोक्त प्रकरण के विरोध में समस्त न्यायिक कार्य से पूर्ण रूप से विरत रहेंगे।

नायब तहसीलदार ने बंथरा क्षेत्र में हो रहे खनन में रोक लगाते हुए की थी कार्रवाई

बंथरा थाना क्षेत्र के ग्राम बेती में तालाब के पर अवैध रूप से हो रहे खनन को नायब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी के नेतृत्व में तहसील की टीम ने 21 सितंबर को तड़के करीब चार बजे पकड़ा और हो रहे खनन के दौरान मौके पर से चार डंपर और एक जेसीबी मशीन को बरामद किया। खनन कराने वाले टीएन सिंह और उज्जवल शुक्ला समेत दो अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। बंथरा थाना के क्षेत्र के अंतर्गत ही उसी दिन कासिम खेडा में हो रहे खनन के दौरान एक जेसीबी मशीन और दो डंपर पकड़कर संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.