Move to Jagran APP

Action On Laxity: ललितपुर में तैनात रहे सीओ विनोद कुमार शर्मा निलंबित, अनुशासनहीनता तथा शिथिलता पर कार्रवाई

Action Of CM Yogi Adityanath on Indiscipline and laxity ललितपुर में लम्बे समय से तैनात विनोद कुमार शर्मा पर सरकार की छवि भी धूमिल करने का आरोप है। वहां के पाली थाने में नाबालिग से दुष्कर्म कांड के दौरान भी वह सीओ के पद पर तैनात थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2022 04:43 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 05:04 PM (IST)
Action Of CM Yogi Adityanath on Indiscipline and laxity:

लखनऊ, जेएनएन। Action Of CM Yogi Adityanath on Indiscipline and laxity: ललितपुर (Lalitpur) में सर्किल आफीसर (सीओ) के पद पर कार्यरत विनोद कुमार शर्मा को गृह विभाग (Home Department) ने निलंबित (CO Suspended) कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शर्मा को अनुशासनहीनता तथा कार्य में शिथिलता के मामले में निलंबित कर पुलिस मुख्यालय लखनऊ (DGP Office Lucknow) से सम्बद्ध किया गया है।

loksabha election banner

गृह विभाग ने शराब पीकर कार्यालय और क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान लोगों से दुव्र्यवहार करने के आरोपित ललितपुर के क्षेत्राधिकारी विनोद कुमार शर्मा के विरुद्ध मिलीं शिकायतें सही पाये जाने पर शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है। शासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को शर्मा के खिलाफ शिकायतें मिली थीं कि वे शराब का अत्यधिक सेवन कर कार्यालय में बैठते हैं तथा मातहतों और आगंतुकों से बदसलूकी करते हैं।

नशे में धुत रहने के कारण वह क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान भी लोगों से दुर्व्यवहार करते हैं। एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर ने उनके खिलाफ प्राप्त हुईं शिकायतों की जांच कराई तो आरोप सही पाये गए। इस पर शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है। जांच रिपोर्ट में शर्मा को नशामुक्ति केंद्र भेजने की सिफारिश की गई है।

ललितपुर में लम्बे समय से तैनात विनोद कुमार शर्मा पर सरकार की छवि भी धूमिल करने का आरोप है। वहां के पाली थाने में नाबालिग से दुष्कर्म कांड के दौरान भी वह सीओ के पद पर तैनात थे। निलंबन के बाद सीओ विनोद कुमार शर्मा को ललितपुर से पुलिस मुख्यालय लखनऊ से सम्बद्ध कर दिया गया है। शासन से इस बड़ी कार्रवाई से जिले में खलबली मच गई है। विनोद कुमार शर्मा के पास अभी सीओ मड़ावरा के साथ सीओ ट्रैफिक का भी चार्ज था।

सीओ विनोद कुमार शर्मा को अनुशासनहीनता एवं कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवालों के आरोप में शासन स्तर से निलंबित कर उन्हें लखनऊ मुख्यालय संबद्घ कर दिया गया है। मड़ावरा सर्किल के सीओ विनोद कुमार शर्मा के कार्यकाल के दौरान अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने मड़ावरा सर्किल का दौरा किया था। इस दौरान वो सीओ विनोद कुमार शर्मा की कार्यप्रणाली व अनुशासनहीनता से नाराज हो गए। इस दौरे की रिपोर्ट उच्चाधिकारी ने शासन स्तर पर भी भेज दी थी।

एसपी ललितपुर गोपाल कृष्ण चौधरी ने सीओ मड़ावरा विनोद कुमार शर्मा को तीस अक्टूबर को स्थानांतरित कर सीओ यातायात के पद पर तैनात कर दिया था। इस मामले में उच्चाधिकारियोंने जांच शुरू कर दी है।

एसपी ललितपुर गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि कार्यप्रणाली ठीक नहीं होने एवं पुलिस की छवि धूमिल करने के मामले में यातायात सीओ विनोद शर्मा को निलंबित कर दिया गया है। मामले में जांच की जा रही है, जो भी जांच रिपोर्ट आएगी उसे उच्चाधिकारियोंको भेजी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.