लखनऊ, जेएनएन। Action Of CM Yogi Adityanath on Indiscipline and laxity: ललितपुर (Lalitpur) में सर्किल आफीसर (सीओ) के पद पर कार्यरत विनोद कुमार शर्मा को गृह विभाग (Home Department) ने निलंबित (CO Suspended) कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शर्मा को अनुशासनहीनता तथा कार्य में शिथिलता के मामले में निलंबित कर पुलिस मुख्यालय लखनऊ (DGP Office Lucknow) से सम्बद्ध किया गया है।

गृह विभाग ने शराब पीकर कार्यालय और क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान लोगों से दुव्र्यवहार करने के आरोपित ललितपुर के क्षेत्राधिकारी विनोद कुमार शर्मा के विरुद्ध मिलीं शिकायतें सही पाये जाने पर शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है। शासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को शर्मा के खिलाफ शिकायतें मिली थीं कि वे शराब का अत्यधिक सेवन कर कार्यालय में बैठते हैं तथा मातहतों और आगंतुकों से बदसलूकी करते हैं।

नशे में धुत रहने के कारण वह क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान भी लोगों से दुर्व्यवहार करते हैं। एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर ने उनके खिलाफ प्राप्त हुईं शिकायतों की जांच कराई तो आरोप सही पाये गए। इस पर शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है। जांच रिपोर्ट में शर्मा को नशामुक्ति केंद्र भेजने की सिफारिश की गई है।

ललितपुर में लम्बे समय से तैनात विनोद कुमार शर्मा पर सरकार की छवि भी धूमिल करने का आरोप है। वहां के पाली थाने में नाबालिग से दुष्कर्म कांड के दौरान भी वह सीओ के पद पर तैनात थे। निलंबन के बाद सीओ विनोद कुमार शर्मा को ललितपुर से पुलिस मुख्यालय लखनऊ से सम्बद्ध कर दिया गया है। शासन से इस बड़ी कार्रवाई से जिले में खलबली मच गई है। विनोद कुमार शर्मा के पास अभी सीओ मड़ावरा के साथ सीओ ट्रैफिक का भी चार्ज था।

सीओ विनोद कुमार शर्मा को अनुशासनहीनता एवं कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवालों के आरोप में शासन स्तर से निलंबित कर उन्हें लखनऊ मुख्यालय संबद्घ कर दिया गया है। मड़ावरा सर्किल के सीओ विनोद कुमार शर्मा के कार्यकाल के दौरान अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने मड़ावरा सर्किल का दौरा किया था। इस दौरान वो सीओ विनोद कुमार शर्मा की कार्यप्रणाली व अनुशासनहीनता से नाराज हो गए। इस दौरे की रिपोर्ट उच्चाधिकारी ने शासन स्तर पर भी भेज दी थी।

एसपी ललितपुर गोपाल कृष्ण चौधरी ने सीओ मड़ावरा विनोद कुमार शर्मा को तीस अक्टूबर को स्थानांतरित कर सीओ यातायात के पद पर तैनात कर दिया था। इस मामले में उच्चाधिकारियोंने जांच शुरू कर दी है।

एसपी ललितपुर गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि कार्यप्रणाली ठीक नहीं होने एवं पुलिस की छवि धूमिल करने के मामले में यातायात सीओ विनोद शर्मा को निलंबित कर दिया गया है। मामले में जांच की जा रही है, जो भी जांच रिपोर्ट आएगी उसे उच्चाधिकारियोंको भेजी जाएगी। 

Edited By: Dharmendra Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट