Move to Jagran APP

Strict Action of CM Yogi Adityanath: प्रतापगढ़ में मिलावटी शराब के मामले में प्रतापगढ़ के ASP व CO निलंबित, एंटी करप्शन को जांच

Strict Action of CM Yogi Adityanath मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सोमवार को प्रतापगढ़ के एएसपी पश्चिम दिनेश कुमार द्विवेदी व सीओ कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही जांच भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) को सौंप दी गई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 12:18 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 07:27 AM (IST)
Strict Action of CM Yogi Adityanath: प्रतापगढ़ में मिलावटी शराब के मामले में प्रतापगढ़ के ASP व CO निलंबित, एंटी करप्शन को जांच
प्रदेश में भ्रष्टाचार के विरुद्ध सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आगाज के पहले ही प्रदेश में मिलावटी शराब के सेवन से मौत का आंकड़ा अचानक बढऩे पर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं। इस प्रकरण पर उन्होंने सख्त एक्शन लिया है। उनके एक्शन का बड़ा असर हुआ है और शासन ने एक एएसपी व डिप्टी एसपी के साथ आधा दर्जन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही जांच भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) को सौंप दी गई है।

loksabha election banner

प्रदेश में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शासन कितना सख्त है, इसकी ताजा नजर प्रतापगढ़ में तैनात पीपीएस संवर्ग के दो अधिकारियों का निलंबन है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सोमवार को प्रतापगढ़ के एएसपी पश्चिम दिनेश कुमार द्विवेदी व सीओ कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार को निलंबित कर दिया गया है। इन दोनों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही शुरू किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रतापगढ़ जिले में पनप रहे अवैध शराब के कारोबार को संरक्षण देने में दोनों अधिकारियों की भूमिका सामने आई थी।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दोनों अधिकारियों के निलंबन की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शराब माफिया से संलिप्तता संबंधी पूरी घटना की जांच भ्रष्टाचार निवारण संगठन से कराने का निर्देश दिया गया है।

प्रतापगढ़ जिले में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत के मामले में शासन ने अवैध शराब कारोबारियों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। बीते दिनों वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में कार्रवाई शुरू की गई और हथिगवां थानाक्षेत्र के दो गांवों में छापा मारकर अवैध शराब पकड़ी गई थी। इस दौरान सामने आया था कि कुछ पुलिस अधिकारियों के शराब माफिया से करीबी रिश्ते हैं। एक अधिकारी की पत्नी के शराब माफिया की लग्जरी गाड़ी इस्तेमाल करने की बात भी प्रकाश में आई थी।

एसपी प्रतापगढ़ आकाश तोमर ने शराब कारोबारियों से इन पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की संलिप्तता को लेकर रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों व शासन को दी थी। इसके बाद ही शासन ने एएसपी व सीओ को निलंबित कर दिया। जबकि स्थानीय स्तर से एसओ कुंडा समेत तीन पुलिसकर्मियों का निलंबन हुआ है। कोतवाल कुंडा देवेंद्र प्रताप सिंह के साथ दारोगा अभय सिंह तथा तत्कालीन थाना इंचार्ज हथिगवां उदय त्रिपाठी को भी सस्पेंड किया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.