Move to Jagran APP

Shravan Sahu Murder Case: हेलो...जेल में बंद हूं...कचहरी में आकर मिल लेना, वायरल हुआ ऑडियो

शरजील मूलरूप से रायबरेली के रहने वाले हैं। आरोप है कि पांच मार्च को वह ठाकुरगंज स्थित ऑफिस में बैठे थे उसी समय एक नंबर से फोन आया था। हरदोई के जेल अधीक्षक ब्रजेंद्र सिंह ने बताया कि अकील अंसारी नाम का एक अपराधी जेल में बंद है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 08:49 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 02:02 PM (IST)
Shravan Sahu Murder Case: हेलो...जेल में बंद हूं...कचहरी में आकर मिल लेना, वायरल हुआ ऑडियो
श्रवण साहू हत्याकांड का आरोपित अकील अंसारी लाया गया था पेशी पर।

लखनऊ, जेएनएन। हेलो...जेल में बंद हूं...जरूरी काम है, तारीख पर कचहरी आया था, 10 तारीख को आकर मिल लेना। शनिवार की शाम इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो में एक व्यक्ति खुद को अकील अंसारी बताते हुए 10 तारीख को कचहरी में आने की बात कह रहा है। अकील अंसारी बहुचर्चित श्रवण साहू हत्याकांड का आरोपित है, जो हरदोई जेल में बंद है।

loksabha election banner

अकील शुक्रवार को हरदोई से लखनऊ पेशी पर आया था। ऑडियो में पीडि़त की ओर से पूछा जा रहा है कि किस सिलसिले में मिलना है। इस पर अकील कह रहा है कि मिलकर बताएंगे। पीडि़त शरजील रहमान ने अकील से कहा कि वह खुद आकर उनसे मिल ले। इस पर अकील कहता है कि मैं तो जेल में बंद हूं। तुम ही कचहरी आकर मिल लेना। मिल जरूर लेना, क्योंकि अपने पास समय तो रहता नहीं है। ऑडियो में आवाज स्पष्ट नहीं है। शरजील रहमान ने ठाकुरगंज थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि, इंस्पेक्टर का कहना है कि उन्हें किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है। उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है। शरजील मूलरूप से रायबरेली के रहने वाले हैं। आरोप है कि पांच मार्च को वह ठाकुरगंज स्थित ऑफिस में बैठे थे, उसी समय एक नंबर से फोन आया था। हरदोई के जेल अधीक्षक ब्रजेंद्र सिंह ने बताया कि अकील अंसारी नाम का एक अपराधी जेल में बंद है। पांच मार्च की सुबह साढ़े आठ बजे वह लखनऊ पेशी पर जाने के लिए निकला था। शाम छह बजकर एक मिनट पर वह जेल में दाखिल हो गया था।

इस मामले में बंद है आरोपित : 16 अक्टूबर 2013 को श्रवण साहू के बेटे आयुष की अकील ने साथी संग मिलकर हत्या कर दी थी। इस मामले की पैरवी श्रवण कर रहे थे। जमानत पर छूटे अकील ने 10 जनवरी 2017 को पारा पुलिस, क्राइम ब्रांच संग साजिश के तहत चार युवकों को गिरफ्तार कराया। इसके बाद 12 जनवरी को अकील ने श्रवण साहू के खिलाफ सुपारी देकर हत्या करवाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। 14 जनवरी को पूरे मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद फर्जी गुडवर्क करने वाले स्वॉट टीम के तत्कालीन प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी बर्खास्त कर कर दिए गए। इस बीच एक फरवरी को अकील ने शूटर भेजकर श्रवण की हत्या करा दी थी।  

जेल के अंदर से नहीं हुई कॉल: जेल अधीक्षक हरदोई ने इस संबंध में कहा है कि सोशल मीडिया पर प्रसारित अकील अंसारी के ऑडियो को लेकर कहा है कि कॉल के समय उसकी लोकेशन जेल में नहीं थी। हरदोई जेल में निरुध्द विचाराधीन बंदी अकील अंसारी पांच मार्च को हरदोई से पुलिस कस्‍टडी में तीन अलग अलग कोर्ट में पेशी के लिए भेजा गया था। इसी समय उसने ये कॉल की है। ऑडियो में भी उसने ये बात कही है कि पेशी के दौरान ये कॉल कर रहा हूं। इससे स्‍पष्‍ट है कि कॉल जेल के अंदर से नहीं की गई है। इस संबंध में जेल अधिक्षक हरदोई अकील अंसारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस अधिक्षक हरदोई को पत्र भेजा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.