Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में हादसे में छात्रा की मौत पर बवाल

मुजफ्फरनगर : खतौली के गांव रतनपुरी में शनिवार सुबह साइकिल सवार एक छात्रा की टैंकर की चप

By Edited By: Published: Sun, 10 Aug 2014 12:12 AM (IST)Updated: Sun, 10 Aug 2014 12:12 AM (IST)

मुजफ्फरनगर : खतौली के गांव रतनपुरी में शनिवार सुबह साइकिल सवार एक छात्रा की टैंकर की चपेट में आकर मौत पर बवाल हो गया। गुस्साए लोगों ने टैंकर में आग लगाने का प्रयास किया। भीड़ ने थाने पर पथराव कर हवालात का ताला तोड़कर चालक की पिटाई की। करीब ढाई घंटे तक खतौली-बढ़ाना मार्ग पर जाम लगाकर शव नहीं उठने दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो भीड़ ने पथराव कर दिया। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। लाठीचार्ज में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पथराव में चार पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गए। एसडीएम द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक मदद के भरोसे पर जाम खुल सका।

loksabha election banner

थाना रतनपुरी क्षेत्र के गांव मंडावली खादर की पूजा आठवीं की छात्रा थी। शनिवार सुबह वह साइकिल से अपनी छोटी बहन चंचल (आठ) को लेकर स्कूल आ रही थी। रतनपुरी थाने के गेट के पास पीछे से आ रहे राइस ऑयल से भरे टैंकर ने उसे कुचल दिया। छात्रा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि उसकी बहन घायल हो गई। व्यापारियों ने शोर मचाकर टैंकर को रुकवाया। भागने की कोशिश कर रहे ड्राइवर गोकुल और क्लीनर को भीड़ ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। दोनों बुलंदशहर के डिबाई के रहने वाले हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें किसी तरह भीड़ से छुड़ाया और थाने ले गए। इस दौरान भीड़ ने टैंकर में तोड़फोड़ की और आग लगाने का प्रयास किया, लेकिन तेल टैंकर होने पर आग नहीं लगाई। कॉलेज की छुट्टी होने पर छात्रों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर खतौली-बुढ़ाना रोड जाम कर दिया। ग्रामीणों की भीड़ थाने में घुस गई। उन्होंने हवालात का ताला तोड़कर ड्राइवर को बाहर निकालकर पीटा। पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा। आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं को भी पीटा। भीड़ डीएम और एसएसपी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गई। सीओ बुढ़ाना मौके पर पहुंचे तो भीड़ ने उन्हें भी घेर लिया। फिर कई थानों की फोर्स को बुला लिया गया। मौके पर पहुंचे एसपी देहात आलोक प्रियदर्शी ने भीड़ को समझाने की कोशिश की। इसी बीच फिर किसी ने पुलिस पर पत्थर फेंक दिया। पुलिस ने फिर लाठीचार्ज किया। इस पर भी स्थिति नहीं संभली तो पुलिस ने हवाई फायरिंग कर भीड़ को खदेड़ा। कई लोग घायल हो गए। पथराव में दरोगा ओमकार, करण नागर, सिपाही मांगे और सुधीर भी जख्मी हो गए। एसडीएम खतौली ने मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिलाकर भीड़ को शांत किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पूजा के ताऊ तेजवीर ने चालक गोकुल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। टैंकर सरावड़ी करनाल से रुद्रपुर उत्तराखंड राइस ऑयल ले जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.