Move to Jagran APP

अलाया अपार्टमेंट जैसा हादसा दोहराने से बचा, अवैध तरीके से खोदे जा रहे बेसमेंट के कारण दरका पड़ोसी का घर

दुर्गा प्रताप सिंह का कहना है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के इंजीनियरों की मिलीभगत से डा.शानू रस्तोगी अपने भूखंड में अवैध रूप से व्यवसायिक निर्माण करा रहे थे। इसके लिए जब बेसमेंट की खोदाई होने लगी तो दुर्गा प्रताप सिंह ने आपत्ति जताई। इसके बाद भी काम चालू रहा।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Tue, 07 Feb 2023 10:07 AM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 10:07 AM (IST)
अलाया अपार्टमेंट जैसा हादसा दोहराने से बचा, अवैध तरीके से खोदे जा रहे बेसमेंट के कारण दरका पड़ोसी का घर
अवैध तरीके से की बेसमेंट की खुदाई के कारण पड़ोसी के घर में आईं दरारें (जागरण)

 जागरण संवाददाता, लखनऊ : गोमती नगर के आवासीय क्षेत्र में अवैध रूप से हो रहे व्यावसायिक निर्माण के चलते अलाया अपार्टमेंट जैसा हादसा होने से बच गया। बिल्डर अवैध रूप से बेसमेंट खोद रहा था, इसके चलते पड़ोसी के घर में दरार आ गई। इसकी शिकायत पीड़ित ने देर शाम लखनऊ विकास प्राधिकरण के अफसरों को वीडियो भेजकर की। गोमती नगर के जयपुरिया कालेज के पास पीड़ित दुर्गा प्रताप सिंह का घर है। यह पूरा क्षेत्र आवासीय है।

loksabha election banner

दुर्गा प्रताप सिंह का कहना है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के इंजीनियरों की मिलीभगत से डा.शानू रस्तोगी अपने भूखंड में अवैध रूप से व्यवसायिक निर्माण करा रहे थे। इसके लिए जब बेसमेंट की खोदाई होने लगी तो दुर्गा प्रताप सिंह ने आपत्ति जताई। इसके बाद भी काम चालू रहा। ऐसे में खोदाई से मकान में दरार आ गई। पीड़ित ने भवन का निर्माण करने वाले एक ठेकेदार की मदद से 100 जैग लगवाकर बिल्डिंग को सपोर्ट दिया है।

लविप्रा के ओएसडी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि शिकायत आई है। मामले की जांच की जा रही है। इंस्पेक्टर गोमतीनगर ने बताया कि पीड़ित दुर्गा प्रताप सिंह की तहरीर पर डा. शानू रस्तोगी के खिलाफ अवैध खनन समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.