लखनऊ। वाराणसी पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम माथुर का मानना है कि यूपी विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी से होगा। उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा यूपी में पूर्ण बहुमत से सत्ता हासिल करेगी।

राज्य में कोई भी सुरक्षित नहीं

तीन दिवसीय यात्रा पर पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी आए ओम माथुर मंगलवार को कैंट स्थित एक होटल में मीडिया से मुखातिब थे। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि विस चुनाव में राज्य की ध्वस्त कानून-व्यवस्था मुख्य मुद्दा होगा। सपा सरकार में कोई भी संतुष्ट व सुरक्षित नहीं है। हर मोर्चे पर नाकाम रही है सपा सरकार। राज्य में सूबेदार सरीखे पांच-छह सीएम सरकार चला रहे हैं। हम केंद्र की मोदी सरकार के 22 माह के कामकाज व उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे।

मोदी नहीं संभालेंगे कमान

ओम ने कहा कि मोदी जी चुनाव प्रचार की कमान नहीं संभालेंगे। चुनाव प्रचार की बाबत राज्यों में बनने वाली समिति मोदी जी का जहां उपयोग करना चाहेगी, करेगी। यह भी स्पष्ट किया कि यूपी में किसी एक चेहरे को सामने रखकर चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि सामूहिक नेतृत्व से लड़ा जाएगा।

प्रत्याशियों की घोषणा जल्द

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि बहुत जल्द यूपी में प्रत्याशी घोषित होंगे। मौजूदा विधायकों के कामकाज पर भी संतोष जताया। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं किया कि मौजूदा विधायकों के टिकट बचेंगे या कटेंगे।

संगठन को सशक्त बनाने पर जोर

संगठन को और सशक्त बनाने की दिशा में उठाए जा रहे कदम की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हम केंद्र (दिल्ली) में लिए जाने वाले किसी भी फैसले को 21 दिन के अंदर मंडल स्तर तक पहुंचा रहे हैं। गांव-गरीब व किसानों के हितों की रक्षा के लिए मोदी सरकार की योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ उन तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में गांवों में चौपाल, पंचायत सहित अन्य गतिविधियां चल रहीं हैं।

माथुर ने चुनावी वर्ष में अप्रैल व मई माह में होने वाले पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों व योजनाओं पर रोशनी डाली। बताया कि इनमें से कुछ कार्यक्रमों या अभियान की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी कर सकते हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप