लखनऊ, जेएनएन। काकोरी में दीपावली के पर्व पर जलियामऊ गांव में जुआa खेलने के दौरान मामूली लेनदेन को लेकर हुए विवाद में दबंग ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना के बाद ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ने के प्रयास किया, लेकिन आरोपी फरार हो गया। घटना की जानकारी पर मौके पर पहुचीं पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से युवक को ट्रामा सेंटर ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दीपावली की रात में जलियामऊ गांव में ग्रामीण जुआंं खेल रहे थे। गांव के मंजू उर्फ कल्लू रावत व ज्ञान रावत भी जुआंं खेल रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार कल्लू ज्ञान से दो सौ रुपये हार गया था। ज्ञान कल्लू से रुपये मांग रहा था जिस पर कल्लू ने बाद में रुपये देने को कहा। इसको लेकर दोनो में विवाद हो गया। बात बढ़ने पर दोनों में मारपीट होने लगी। 

दबंग ज्ञान ने कल्लू को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। मारपीट की आवाज सुनकर मौके पर ग्रामीण पहुंचे तब तक आरोपी ज्ञान वहां भाग निकला। ग्रामीणों ने उसे पड़कने की कोशिश की, लेकिन वह बचकर फरार हो गया। घटना की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुँची पुलिस घायल को ग्रामीणों की मदद से ट्रामा सेंटर ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ग्राम प्रधान कैलाश ने बताया कि दीपावली की रात करीब नौ बजे के आसपास गांव में जवाहर के घर के पास जुआंं खेला जा रहा था, जहाँ विवाद में कल्लू की मौत हो गई। कल्लू राजाजीपुरम में रह कर एक निजी स्कूल में सफाई कर्मी था। करीब डेढ़ माह पूर्व ही वह गांव में रहने आया था। मृतक के भाई संजय ने बताया कि कल्लू अविवाहित था। परिवार में भाई संजय, अंकित, बुद्धा व पच्चू हैं ।

घुरघुरी तालाब पुलिस चौकी इंचार्ज अजय शुक्ला ने बताया कि मृतक के भाई संजय की तहरीर पर आरोपी ज्ञान रावत के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया। आरोपी ज्ञान अपराधी प्रवृति का है। आरोपी की तलाश की जा रही है। सोमवार को दोपहर बाद मृतक का पोस्टमार्टम के बाद शांति पूर्ण ढंग से अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप