Move to Jagran APP

लखनऊ में नौ करोड़ ठगने वाला रुखसार गिरफ्तार, 40 प्रतिशत मुनाफा का ऑफर दे ट्रेंडिंग कंपनी में कराता था निवेश

गिरफ्तार आरोपित चिनहट के ओमेगा सिटी निवासी रुखसार अहमद है। आरोपित की पत्नी को पुलिस ने चार वर्ष पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जबकि रुखसार लंबे समय से फरार चल रहा था। उस पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

By Mahendra PandeyEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 01:22 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 01:22 PM (IST)
लखनऊ में नौ करोड़ ठगने वाला रुखसार गिरफ्तार, 40 प्रतिशत मुनाफा का ऑफर दे ट्रेंडिंग कंपनी में कराता था निवेश
गाजीपुर पुलिस ने ठग रुखसार को किया गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ में ठगी के नित नए मामले प्रकाश में आ रहे हैं। किसी ने मकान और प्‍लाट पर ऑफर देकर ठगी की तो किसी ने अन्‍य तरीके अपनाकर। ताजा मामला ट्रेडिंग कंपनी खोलकर ठगी करने का है। आरोपी ने ट्रेंडिंग कंपनी के जरिए लोगों को 40 फीसद मुनाफे का झांसा देकर नौ करोड़ की ठगी की।

loksabha election banner

वह पुलिस से बच नहीं सका। उसे गाजीपुर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित चिनहट के ओमेगा सिटी निवासी रुखसार अहमद है। आरोपित की पत्नी को पुलिस ने चार वर्ष पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि रुखसार लंबे समय से फरार चल रहा था। उस पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था।एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि आरोपित रुखसार अहमद ने पांच-छह वर्ष पहले भूतनाथ मार्केट में ट्रेडिंग कंपनी पत्नी फिरदौस के साथ मिलकर खोली थी। दोनों आरोपित लोगों को 40 फीसद मुनाफे का झांसा देकर उनकी कमाई निवेश कराते थे। इस पर लखनऊ समेत अन्‍य जिलों के कई लोगों ने करीब नौ करोड़ रुपये निवेश किए थे। इसके बाद कुछ दिन तक दोनों लोगों को मुनाफे की रकम देते रहे, लेकिन बाद में कंपनी बंद कर दिया और फरार हो गए। निवेशक जब उन्हें फोन करते तो वे रिसीव नहीं करते थे। उनके हर ठिकानों पर निवेशकों ने उन दोनों की तलाश की, पर सुराग नहीं लगा पाए।

आखिरकार निवेशकों ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आरोपित की पत्नी फिरदौस को पुलिस ने 2017 में गिरफ्तार किया था। वहीं, रुखसार फरार चल रहा था। इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार मिश्रा ने बताया कि रुखसार पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था। इतना ही नहीं आरोपित पति-पत्नी और कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ भी 3 मुकदमे दर्ज हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.