Move to Jagran APP

69000 Teacher Recruitment : रायबरेली में डायट पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट, काउंसिलिंग का किया निरीक्षण

69000 Teacher Recruitment बुधवार को डायट में काउंसिलिंग प्रारंभ कर दी गई। इस दौरान शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखा गया। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट जुगराज सिंह ने बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा से तैयारियों के बाबत जानकारी ली।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 10:54 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 10:54 AM (IST)
69000 Teacher Recruitment : रायबरेली में डायट पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट, काउंसिलिंग का किया निरीक्षण
69000 Teacher Recruitment : डायट में काउंसिलिंग प्रारंभ कर दी गई। इस दौरान शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखा गया।

रायबरेली, जेएनएन।  69000 Teacher Recruitment : 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू की गई। कोर्ट के आदेश के बाद सीटों में कटौती करते हुए नई सूची जारी की गई। बुधवार को डायट में काउंसिलिंग प्रारंभ कर दी गई। इस दौरान शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखा गया। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट जुगराज सिंह ने बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा से तैयारियों के बाबत जानकारी ली।

loksabha election banner

उन्होंने कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन कराने के निर्देश दिए। बीएसए ने बताया कि अभ्यर्थियों के लिए सूची बाहर गेट पर चस्पा की गई है। क्रमवार ही सबको बुलाया जा रहा है। अलग-अलग वर्ग के लिए टेबल लगाए गए हैं। मुख्य गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग कराई जा रही है। काउंसिलिंग के दौरान अभ्यर्थियों के बीच में दूरी बनाते हुए एक की पूरी होने के बाद ही दूसरे को बुलाया जा रहा।

गोंडा : 104 महिला अभ्यर्थियों के अभिलेखों की हो रही जांच

प्राथमिक विद्यालयों में 69000 रिक्त पदों के सापेक्ष 31277 पदों पर भर्ती के लिए काउंसिलिंग शुरू कर दी गई है। जिले में 375 पदों पर नियुक्ति होनी है। पहले दिन 104 महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। अधिकारी इनके शैक्षिक व अन्य अभिलेखों की जांच कर रहे हैं।

बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर 14 व 15 अक्टूबर को काउंसिलिंग होनी है। महिला अभ्यर्थियें के बाद दूसरे दिन पुरुष अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। कोरोना संक्रमण के दुष्प्रभाव को देखते हुए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा एक दूसरे के बीच शारीरिक दूरी बनाए रखा जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से एक बार में एक ही अभ्यर्थी को प्रवेश दिया जा रहा है। बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने बताया कि काउंसिलिंग चल रही है। सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

इन अभिलेखों की हो रही जांच

  • 10वीं व 12वीं के साथ ही अन्य शैक्षिक अंकपत्र व प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • आवेदन पत्र में अंकित आईडी
  • शिक्षामित्रों को अनापत्ति प्रमाण पत्र
  • विशेष आरक्षण से संबंधित प्रमाण पत्र
  • सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद के पदनाम से निर्धारित शुल्क का बैंक ड्राफ्ट मूल रूप में
  • चार पासपोर्ट साइज फोटो
  • दो लिफाफा डाक टिकट सहित
  • 100 रुपये के स्टांप पर शपथ पत्र

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.