लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में बड़ा हथियार बने कोरोना वायरस टीकाकरण में गुरुवार को भारत ने सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दस महीने में सौ करोड़ के टीकाकरण पर बधाई देने के साथ ही उनका आभार भी जताया।

सीएम योगी आदित्यनाथ इस बड़े अवसर पर गुरुवार को सरस्वती शिशु मंदिर, निरालानगर में स्थापित कोरोना वायरस टीकाकरण केन्द्र पर भी गए। वहां पर उन्होंने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और लाभार्थियों से मुलाकात करने के साथ उनका अनुभव भी प्राप्त किया। भारत में 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़े को पार करने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के सरस्वती शिशु मंदिर में जाकर वैक्सीनेशन ड्राइव का जायज़ा लिया। उन्होंने वहां पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को भी सम्मानित किया।

दस महीने में कोरोना वैक्सीनेशन के रिकॉर्ड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कोरोना मुक्त भारत का सपना साकार हो रहा है। यूपी में 12 करोड़ 25 लाख का वैक्सीनेशन हो चुका है। हमको अभी भी सावधानी व सतर्कता रखनी होगी। मैं कोरोना वॉरियर्स का अभिनंन्दन करता हूं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर ट्वीट भी किया। उन्होंने कहा कि देश में अब तक रिकॉर्ड सौ करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्यकर्मियों के परिश्रम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है। अब तो देश में कोरोना वायरस संक्रमण की हार तय है। 

Edited By: Dharmendra Pandey