लखनऊ, जागरण संवाददाता। माल के फुलतारा गांव निवासी विजय गौतम के घर में डकैती के मामले में माल पुलिस गैर जनपदों के बदमाशों की तलाश कर रही है। माल पुलिस और सर्विलांस टीम की पड़ताल में सामने आया है कि बदमाश रेकी के बाद घटना को अंजाम दिए हैं। माल पुलिस सीतापुर, हरदोई और रायबरेली में बदमाशों की तलाश कर रही है। सूत्रों का कहना है कि माल में किसान विजय के घर में धावा बोलने वाले बदमाश गैर जिलों के हैं। पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में बदमाशों की बातचीत में भी इस बात की पुष्टि हुई है। हालांकि अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

माल पुलिस की पड़ताल में कुछ संदिग्धों के बारे में अहम जानकारी मिली है। माल पुलिस ने कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की है, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस का दावा है कि जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। गौरतलब है कि माल के फूलतारा गांव में विजय गौतम माल जेहटा मुख्य मार्ग पर घर बनाकर परिवार सहित रहते है । रात करीब एक बजे घर पर आधा दर्जन बदमाशो ने धावा बोल दिया था। विजय और उनकी पत्नी रीना बाहर बरामदे में सोये थे, जबकि घर के अंदर बहू सुभाषिनी ,बेटा करन, विशाल, बेटी सुरेखा सो रहे थे। सुभाषिनी के मुताबिक उसके ससुर विजय को बदमाश पीट रहे थे। जैसे ही बदमाशों ने सुभाषिनी को देखा तो उन्होंने कहा कि दरवाजा खोल दो नहीं तो तुम्हारे ससुर को गोली मार देंगे।

डरकर सुभाष सिंह ने दरवाजा खोल दिया। भीतर दाखिल होते ही बदमाशों ने मारपीट शुरू कर दी और लूटपाट कर चले गए। आईजी लक्ष्मी सिंह ने टीमें गठित की हैं। सर्विलांस और आईजी की क्राइम ब्रांच समेत अन्य टीमें बदमाशों के बारे में पता लगा रही हैं। पुलिस का दावा है कि जल्दी बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले भी माल मलिहाबाद काकोरी चिनहट और अन्य इलाकों में डकैती की घटनाएं होती रही हैं। पुलिस ने इससे पहले भी दावा किया था कि जल्दी इन घटनाओं का राज पास कर दिया जाएगा हालांकि अभी भी डकैती की कई घटनाएं लंबित है।

Edited By: Vikas Mishra