लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बाढ़ तथा अन्य विपदा पर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सरकार की अधिकांश मदद को कागजी बताने के साथ ही बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रदेश के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में फंसे लोगों की मदद करने का भी निर्देश दिया है।

इंटरनेट मीडिया पर बेहद सक्रिय बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने तीन दिन बाद कोई ट्वीट किया। दो ट्वीट में मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा तंज कसा है। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के खासकर पूर्वांचल में बाढ़ के कारण इस वर्ष फिर व्यापक तबाही व बर्बादी से लाखों परिवारों का जीवन अति-बेहाल हो गया है। इस संकट के दौर में भी आपेक्षित सरकारी मदद ज्यादातर कागजी व हवा-हवाई है। जिसके कारण बेघर हुए लोगों का जीवन अति कष्टदायी बना हुआ है, जो बेहद दु:खद। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार तुरन्त उचित कदम उठाए।

मायावती ने कहा कि स्पष्टत: यहां पर तो उचित सरकारी मदद के अभाव में अति-विपदा में जीवन व्यतीत कर रहे लोगों की मदद की तत्काल जरूरत है। उन्होंने कहा कि मेरी बहुजन समाज पार्टी के लोगों से पुन: अपील है कि वह लोग अपने सामर्थ्य के हिसाब से हर जगह मदद करें। मेरी अपील है कि वह लोग बाढ़ पीड़ितों को बेसहारा न छोड़ें तथा उनके प्रति अपनी मानवीय जिम्मेदारी का यथासंभव निर्वहन जारी रखें।  

Edited By: Dharmendra Pandey