अयोध्या, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक का पद संभालने के बाद मुकुल गोयल शनिवार को पहली बार अयोध्या पहुंचे हैं। वाराणसी के श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में माथा टेकने के बाद आज मुकुल गोयल रामनगरी अयोध्या में दर्शन-पूजन करेंगे।

रामनगरी अयोध्या के दौरे पर पहुंचे पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उनका अयोध्या में आज गुरु पूॢणमा के मौके पर अयोध्या धाम में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है। वह यहां रामलला का दर्शन करने के साथ ही श्रीराम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का जायजा भी लेंगे। एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत भी उनके साथ मौजूद हैं। डीजीपी मुकुल गोयल शाम को पुलिस लाइन सभागार में कानून व्यवस्था को बैठक करेंगे।

डीजीपी मुकुल गोयल यहां पर राम जन्मभूमि प्रांगण में निरीक्षण करने के साथ रामलला का दर्शन पूजन करेंगे। वह राम जन्मभूमि के बाद हनुमानगढ़ी भी जाएंगे। डीजीपी का यह दौरा रविवार को मुख्यमंत्री के दौरे से पहले काफी अहम माना जा रहा है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अल कायदा के दो आतंकियों को पकड़े जाने के बाद से धार्मिक स्थलों पर सीरियल ब्लास्ट की सूचना मिलने से उत्तर प्रदेश पुलिस बेहद गंभीर है। इसको लेकर डीजीपी मुकुल गोयल लगातार समीक्षा करने के साथ ही स्थलीय निरीक्षण भी कर रहे हैं। उन्होंने इससे पहले वाराणसी में भी श्रीकाशी विश्वनाथ परिसर में जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था को परखा था। माना जा रहा है कि आने वाले समय में उनका मथुरा का भी दौरा लग सकता है।  

Edited By: Dharmendra Pandey