लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बलिया के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से पहले बलिया जाएंगे। करीब तीन चार घंटा बलिया में रहने के बाद वह तीन बजे वाराणसी के लिए रवाना होंगे। वहां से रात नौ बजे लखनऊ वापसी होगी।

ïमुख्यमंत्री शुक्रवार को बलिया और वाराणसी में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लेने के साथ ही विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। बलिया में उनका निगरानी समिति के सदस्यों व अनाथ बच्चों के साथ संवाद का भी कार्यक्रम है। वह वाराणसी में उस सीएचसी का भी निरीक्षण करेंगे, जिसको उन्होंने गोद लिया है। साथ ही कई परियोजनाओं की प्रगति का भी जायजा लेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर से रवाना होकर करीब 11:30 बजे बलिया पहुंचेंगे। उनका हेलिकॉप्टर बलिया पुलिस लाइन के हेलीपैड पर पहुंचेगा। इसके बाद वह जिला अस्पताल में कोविड/नॉन कोविड तथा पीकू वार्ड निरीक्षण करेंगे। उनका जिला अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर के निरीक्षण का भी कार्यक्रम है। इसके बाद 12.00 से 12.35 तक उनका गांव भ्रमण का कार्यक्रम है। वहीं कोविड में अनाथ हुए बच्चों से मिलेंगे। वह गांव में पीएमजीकेवाइ योजना के तहत नि:शुल्क राशन वितरण कार्यक्रम निरीक्षण भी करेंगे। इसके बाद उनका निगरानी समिति सदस्यों से संवाद होगा। कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम योगी आदित्यनाथ बलिया में जिले के विकास कार्य व कानून-व्यवस्था की समीक्षा के साथ ही जनप्रतिनिधियों/अधिकारियों से वार्ता करेंगे। इसके बाद मीडिया मीडिया ब्रीफिंग होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ करीब 3:30 बजे बलिया से रवाना होकर वाराणसी के हाथी बाजार हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां सीएचसी हाथी बाजार,ब्लॉक सेवापुरी का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह निरीक्षण करते हुए सर्किट हाउस पहुंचेंगे। यहां पर जनप्रतिनिधियों/अधिकारियों के साथ वार्ता करने के साथ वाराणसी के विकास कार्य, कानून व्यवस्था तथा कोविड की समीक्षा करेंगे। उनका शाम को 6:45 बजे रुद्राक्ष कन्वेंंशन सेंटर के निरीक्षण का कार्यक्रम है। देर शाम सात बजे काशी विश्वनाथ मंदिर प्रांगण में वह काशी विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण परियोजना का निरीक्षण व समीक्षा करेंगे। आठ बजे वहां से प्रस्थान करने के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से 8:30 बजे प्रस्थान पर रात में नौ बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे।