लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के उबरने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कोरोना वायरस से बड़ी जंग लडऩे की खातिर जिलों में इसके प्रसार पर अंकुश लगाने के प्रयास में हैं। अपने इसी प्रयास का अंजाम देखने के लिए वह जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को उनका ब्रज क्षेत्र के तीन जिलों अलीगढ़, मथुरा तथा आगरा का दौरा है।

मुख्यमंत्री टीम-9 के साथ अब प्रदेश में कोविड प्रबंधन की कमान संभाल चुके हैं। मैदान में उतरने के साथ ही वह एक दिन में कई जिलों का दौरा कर वहां पर कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के कामों को भी परख रहे हैं। इसी क्रम में उनका आज अलीगढ़, मथुरा व ताजनगरी आगरा का दौरा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब खुद जिलों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सुबह टीम-9 की बैठक करेंगे। इसके बाद अलीगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां कोरोना संक्रमण से प्रभावित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। अलीगढ़ के एएमयू में कोरोना संक्रमित 19 शिक्षकों का निधन हो चुका है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अधिक संक्रमित जिलों में शामिल आगरा पहुंचेंगे और व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे।

मुख्यमंत्री करीब 11:00 बजे अलीगढ़ पहुंचेंगे। वहां कोरोना की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद तीसरे पहर दो बजे मथुरा पहुंचेंगे। कान्हा की नगरी में उनके तीन बजकर 45 मिनट पर रुकने का कार्यक्रम है। सीएम वेटेरिनरी विश्वविद्यालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसके अलावा कोविड कमांड सेंटर की व्यवस्थाएं देखेंगे। मुख्यमंत्री के किसी गांव में भी जाने की संभावना है। इसके बाद वह चार बजे बजे हेलीकाप्टर से खेरिया एयरपोर्ट, आगरा पहुंचेंगे। एसएन मेडिकल कालेज, एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर नगर निगम और पथौली गांव का निरीक्षण करेंगे। नगर निगम के कार्यकारिणी कक्ष में पुलिस-प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अफसरों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री देर शाम करीब सात बजे आगरा से राजकीय वायुयान से लखनऊ रवाना होंगे।

सुबह 9.40 बजे- लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट से रवाना - स्टेट प्लेन।

10.20 बजे- खेरिया एयरपोर्ट आगरा आगमन।

10.25 बजे- खेरिया एयरपोर्ट से अलीगढ़ प्रस्थान - हेलीकॉप्टर। 10.50 बजे- एएमयू अलीगढ़ हेलीपैड। 

11.00 - 11.15  बजे तक - कलेक्ट्रेट परिसर,

इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर निरीक्षण।

11.20 बजे से 12.50 बजे तक - सभागार, जेएन हॉस्पिटल एएमयू परिसर - अलीगढ़ मंडल समीक्षा। 

1.00 बजे - स्थलीय निरीक्षण। 

1.45 बजे - अलीगढ़ एएमयू हेलीपैड से मथुरा रवाना।

2.15 बजे- वेटरिनरी विश्वविद्यालय, मथुरा हेलीपैड आगमन। 

2.55 बजे - मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर निरीक्षण।

3.20 से 3.40 - स्थलीय निरीक्षण

3.50 बजे- वेटरिनरी विश्वविद्यालय हेलीपैड से आगरा रवाना। 

4.15  बजे- खेरिया एयरपोर्ट आगरा आगमन। 

4.30 से 4.45 बजे- स्थलीय निरीक्षण।

5.00- आगरा इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर निरीक्षण।

5.25 बजे- एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा आगमन

5.30 बजे से 7.00 बजे तक- आगरा मंडल समीक्षा बैठक,मंडल के अन्य जिलों से वर्चुअल बैठक।

7.00 बजे - एसएन मेडिकल कॉलेज से प्रस्थान।

7.20 बजे- खेरिया एयरपोर्ट आगरा से रवाना। 

8.05 बजे- लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट आगमन।

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद से योगी आदित्यनाथ जिलों का दौरा कर रहे हैं। पिछले दिनों वह लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर और अयोध्या का भ्रमण कर चुके हैं। अलीगढ़ और आगरा के बाद भी अन्य जिलों में उनका जाना लगभग तय है।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप