लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी स्ट्रेन उत्तर प्रदेश में अब जरा सा भी रहम नहीं दिखा रही है। प्रदेश में रोज पांच हजार से अधिक नए संक्रमित आने से स्थिति नियंत्रण से बाहर जाती दिख रही है। उत्तर प्रदेश शासन में अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। इनके साथ लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश भी संक्रमित हैं। जब लखनऊ की स्थिति सबसे खराब तो तब जिलाधिकारी का संक्रमित होना और अधिक भयभीत करने वाला पल हो गया है।

योगी आदित्यनाथ सरकार में गन्ना एवं चीनी मंत्री सुरेश राणा की भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शामली के थाना भवन से लगातार दूसरी बार विधायक सुरेश राणा ने ट्वीट कर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना जांच करवाई। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। मैंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है। पिछले दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि आप भी अपनी जांच करवा लें। इनके साथ ही सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार भी कोविड पॉजिटिव हैं।

डॉ. रोशन जैकब को लखनऊ के जिलाधिकारी का चार्ज : लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश के परिवार के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में आने के बाद आईएएस अफसर रोशन जैकब को लखनऊ केजिलाधिकारी का चार्ज दिया गया है।

 

वह सचिव भूतत्व खनिकर्म व निदेशक के पद अपनी सेवाएं दे रही हैं। इसके अलावा वह स्टाम्प रजिस्ट्रेशन के महानिरीक्षक की भी जिम्मेदारी संभाल रही हैं। जैकब 2004 आईएएस बैच के सचिव स्तर के अधिकारी हैं।अभिषेक प्रकाश होम आइसोलेशन में हैं। लखनऊ का चार्ज सचिव स्तर की अधिकारी 2004 बैच की आईएएस रोशन जैकब को दिया गया है। उन्होंने लखनऊ की कमान संभाल ली है। 

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल व लखनऊ के DM अभिषेक प्रकाश भी संक्रमित: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हर अवसर पर दिखने वाले नवनीत सहगल कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरुवार को शुरुआती लक्षणों पर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई थी। पांच अप्रैल को पत्नी के साथ वैक्सीन की पहली डोज लेने वाले नवनीत सहगल की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल वह होम आइसोलेशन में हैं। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

कोरोना पॉजिटिव प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी के साथ ही एडीजी कमल सक्सेना व ज्योति नारायण, डीआईजी सिक्योरिटी डॉक्टर सुनील गुप्ता और एसएसपी बुलंदशहर व बरेली होम आइसोलेशन में हैं।लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के बाद लखनऊ के नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनके स्थान पर अब प्रमुख सचिव भुवनेश कुमार को लखनऊ का नोडल अधिकारी बनाया गया है। 

दुधवा में कोरोना का खतरा बढ़ा: कर्तिनयाघाट डीएफओ की कोरोना से मौत के बाद वन विभाग ने वहां पर सभी कर्मचारियों को जांच कराने के निर्देश दिए हैं। दुधवा के निदेशक ने ने खुद को आइसोलेट करने के साथ ही सभी वन्यजीवों की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप