Move to Jagran APP

यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय परिसर में भी कोरोना की दस्तक, सोशल मीडिया सेल में दो कर्मी संक्रमित

UP Coronavirus News Update उत्तर प्रदेश में तेजी से चौतरफा पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण ने अब मुख्यमंत्री कार्यालय के परिसर में भी दस्तक दे दी है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:47 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 06:23 AM (IST)
यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय परिसर में भी कोरोना की दस्तक, सोशल मीडिया सेल में दो कर्मी संक्रमित
यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय परिसर में भी कोरोना की दस्तक, सोशल मीडिया सेल में दो कर्मी संक्रमित

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में तेजी से चौतरफा पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण ने अब मुख्यमंत्री कार्यालय के परिसर में भी दस्तक दे दी है। वीवीआईपी व्यवस्थाओं वाले लोकभवन में बैठने वाले सीएम सोशल मीडिया सेल के दो कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले कुछ मंत्री भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। सचिवालय में जहां मंत्रियों से लेकर आला अधिकारी तक बैठते हैं, वहां भी कोरोना संक्रमण पहुंच ही गया। कुछ मंत्री भी संक्रमित हो चुके हैं, जिनका इलाज चल रहा है। यहां यह भी गौर करने वाली बात है कि सचिवालय की लिफ्ट, कार्यालय आदि में शारीरिक दूरी के नियम का पालन कई कर्मी नहीं कर रहे हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में पंचम तल पर बैठते हैं। इसी परिसर में स्थित सी ब्लॉक में सचिवालय के विभिन्न कार्यालयों के साथ ही भूतल पर सीएम सोशल मीडिया सेल है। इसमें निजी एजेंसी द्वारा आउटसोर्सिंग के तहत भर्ती किए गए कर्मचारी काम करते हैं। सेल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि परिसर के विभिन्न कार्यालयों में नियमित कोरोना की जांच चल रही है। सेल के कर्मियों की भी जांच हुई। इसमें एक वीडियो एडिटर और एक कंटेंट टीम के सदस्य की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है। हालांकि, बताया यह जा रहा है कि एजेंसी ने सभी कर्मियों को वर्क फ्रॉम होम पर भेज दिया है। जरूरी काम के लिए बमुश्किल 33 फीसद कर्मी बुलाए जाते हैं।

बता दें कि यूपी में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित रिकार्ड 1685 नए रोगी मिले। इससे पहले 13 जुलाई को 1664 मरीज मिले थे। जुलाई में हर दिन ज्यादा मरीज मिलने का रिकार्ड टूट रहा है। सिर्फ 15 दिनों में 18177 नए रोगी बढ़े हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 29 और लोगों की मौत हुई। अब तक 1012 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तक 25743 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब एक्टिव केस बढ़कर 14628 हो गए हैं। वहीं बुधवार को अब तक सर्वाधिक 45302 लोगों की कोरोना जांच की गई। अभी तक यूपी में कुल 127721 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। बीते 24 घंटे में जिन 29 लोगों की मौत हुई उनमें लखनऊ के चार, कानपुर,झांसी व अमरोहा में तीन-तीन और सहारनपुर, फिरोजाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, बस्ती, अयोध्या, संभल, सुल्तानपुर, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, अंबेडकरनगर, फतेहपुर, शामली, फर्रुखाबाद, उन्नाव व कुशीनगर का एक-एक व्यक्ति शामिल है।

लखनऊ में सबसे ज्यादा 1728 एक्टिव केस : यूपी में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा एक्टिव केस 1728 अब लखनऊ में हैं। इसके बाद दूसरे नंबर में 1407 गाजियाबाद में, तीसरे नंबर पर नोएडा में 873 एक्टिव केस, चौथे नंबर में कानपुर में 737 एक्टिव केस कानपुर में और पांचवें नंबर पर 530 एक्टिव केस झांसी में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.