Move to Jagran APP

FightfromCoronaVirus : लॉकडाउन में गोरखनाथ तथा देवीपाटन मंदिर न्यास लोगों की मदद को तत्पर UP News

Lockdown In UP लॉकडाउन के दौरान श्री गोरखनाथ मंदिर न्यास गोरखपुर तथा मां पाटेश्वरी शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन न्यास गरीब तथा मजबूरों की मदद करने के लिए तत्पर हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 11:12 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 11:15 AM (IST)
FightfromCoronaVirus : लॉकडाउन में गोरखनाथ तथा देवीपाटन मंदिर न्यास लोगों की मदद को तत्पर UP News
FightfromCoronaVirus : लॉकडाउन में गोरखनाथ तथा देवीपाटन मंदिर न्यास लोगों की मदद को तत्पर UP News

लखनऊ, जेएनएन। श्री गोरखनाथ मंदिर न्यास, गोरखपुर तथा मां पाटेश्वरी शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन, तुलसीपुर बलरामपुर कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में आम श्रृद्धालुओं के लिए पूरी तरह से बंद हैं। लॉकडाउन के कारण इन दोनों प्रमुख मंदिरों में इन दिनों सामान्य पूजा-पाठ व आरती के अलावा श्रृद्धालुओं का प्रवेश रोका गया है। इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान दोनों मंदिर न्यास गरीब तथा मजबूरों की मदद करने के लिए तत्पर हैं।

loksabha election banner

मंदिर के प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इन दोनों मंदिरों में लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन हो रहा है। श्री गोरखनाथ मंदिर न्यास, गोरखपुर तथा मां पाटेश्वरी शक्तिपीठ मंदिर न्यास ने यह फैसला लिया है कि अब जब तक लॉकडाउन रहेगा, यह दोनों मंदिर श्रृद्धालुओं के लिए पूरी तरह से बंद रहेंगे। दोनों मंदिर न्यास वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन कि इस प्रक्रिया के दौरान बड़ी संख्या में लोगों के रोजगार छिनने पर चिंता कर रहा है।

यद्यपि जिला प्रशासन मजदूर तथा सुविधा से वंचित लोगों को सहायता प्रदान कर रहा है, इसके बाद भी यदि कहीं पर भी भोजन के पैकेट की आवश्कता हो तो दोनों मंदिर न्यास उसको उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही गोरखनाथ मंदिर न्यास की ओर से गोरखपुर में संचालित गुरु गोरखनाथ चिकित्सालय तीन सौ बेड के साथ ही दस बेड का आइसीयू वेंटीलेटर भी उपलब्ध करा रहा है। इसी के साथ ही देवीपाटन मंदिर न्यास के पास भी 50 बेड का अस्पताल तैयार है। गोरखपुर तथा बलरामपुर जिला प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण की दृष्टि से दोनों चिकित्सालय का प्रयोग कर सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.