Move to Jagran APP

UP Cabinet Approved : प्रदेश में होगी पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना

UP Cabinet Meeting प्रदेश का पहला पुलिस और फोरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय लखनऊ में स्थापित किया जा रहा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 11:32 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 11:32 AM (IST)
UP Cabinet Approved : प्रदेश में होगी पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना
UP Cabinet Approved : प्रदेश में होगी पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में 11 प्रस्तावों पर मुहर लगी। लोक भवन में सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में प्रदेश में पुलिस तथा फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई है।

loksabha election banner

प्रदेश का पहला पुलिस और फोरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय लखनऊ में स्थापित किया जा रहा है। सरोजनी नगर तहसील क्षेत्र में पंद्रह एकड़ भूमि चिन्हित कर पुलिस मुख्यालय द्वारा शासन को 350 करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया था। इस बार के बजट में सरकार ने परियोजना के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित भी कर दिए हैं। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में उप्र पुलिस और फोरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय विधेयक 2020 पर मुहर भी लग गई। इसके सात विभिन्न करों की वसूली के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू करने सहित 11 प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई।

कैबिनेट बैठक में बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र में 100 प्रतिशत वाटर पाइपलाइन का प्रस्ताव मंजूर किया गया। यह मेगा प्रोजेक्ट 15 हजार करोड़ का है। बैठक में बांदा के बबेरू में बस अड्डे के लिए तहसील की जमीन मुहैय्या कराई जाएगी। विधानसभा क्षेत्र बबेरू, जनपद में बस स्टैंड का निर्माण कराने के लिए तहसील मुख्यालय बबेरू पर पुरानी तहसील व परिसर में चिन्हित भूमि परिवहन विभाग को हस्तांतरित करने के संबंध में प्रस्ताव कैबिनेट में प्रस्ताव पास हो गया है।

इसके साथ ही गृह विभाग, वित्त विभाग व परिवहन विभाग से जुड़े कई प्रस्तावों को कैबिनेट में मंजूरी प्रदान की गई। उत्तर प्रदेश फंडामेंटल रूल की मूल नियम 56 में संशोधन का प्रस्ताव के साथ नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यालयों की लीज पर लिए गए सम्मिलित रूप से एक अनावासीय भवन किदवई नगर की अतिरिक्त साज सज्जा का कार्य करने के लिए अनुमोदन के संबंध में प्रस्ताव कैबिनेट में पास हो गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.