Move to Jagran APP

बसंतकुंज में 550 नहीं अब 900 प्लाट देगा LDA, आपके बजट में है ये रेट Lucknow News

350 और भूखंड सृजित करने की जमीन एलडीए को मिली अक्टूबर में होगी लांचिंग। इससे पहले एक सितंबर को 550 भूखंड लांच करेगा प्राधिकरण।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 11:14 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 04:19 PM (IST)
बसंतकुंज में 550 नहीं अब 900 प्लाट देगा LDA, आपके बजट में है ये रेट Lucknow News
बसंतकुंज में 550 नहीं अब 900 प्लाट देगा LDA, आपके बजट में है ये रेट Lucknow News

लखनऊ [ऋषि मिश्र]। एलडीए को बसंतकुंज योजना में 350 भूखंड सृजित करने के लिए जमीन मिल गई है। प्राधिकरण एक सितंबर को 550 और इसके बाद दीपावली के करीब 350  प्लाट की योजना लांच करेगा। 

loksabha election banner

  

करीब 15 साल बाद एलडीए प्लाट की योजना लांच करने जा रहा है। जिसमें मूल्य करीब 20,050 रुपये प्रति वर्ग मीटर यानी करीब 1900 रुपये वर्ग फीट तय किये गये हैं। प्राधिकरण उपाध्यक्ष प्रभु एन. सिंह ने बताया कि अर्जन, अभियंत्रण और नियोजन की टीमों ने मेहनत कर के इस योजना में 350 और भूखंड सृजित किये हैं। हमको योजना में अतिरिक्त जमीन प्राप्त हुई है। पहले एक सितंबर को 550 भूखंड की योजना लांच करेंगे। इसमें आवंटन हो जाने के बाद बचे हुए 350 भूखंड की योजना अगले चरण में लांच की जाएगी।

पुराने आवंटियों को 500 भूखंड जनवरी तक

इन नौ सौ के अतिरिक्त पुराने 500 आवंटियों को उनके भूखंड पर कब्जा जनवरी तक प्राधिकरण देगा। ये आवंटी पिछले 15 साल से किसानों के साथ मुआवजा विवाद में आवंटन और रजिस्ट्री के बावजूद भूखंड पर कब्जा नहीं पा सके थे। इन लोगों को भी कॉलोनी में सड़क और अन्य ढांचागत सुविधाओं के पूरा होने के बाद कब्जा दे दिया जाएगा।

सिटी फॉरेस्ट देगा जनेश्वर पार्क सी अनुभूति 

जिस तरह से गोमती नगर विस्तार के लोगों के लिए जनेश्वर मिश्र पार्क है, ठीक वैसे ही घैला के पास विकसित किया जाने वाला सिटी फारेस्ट बसंतकुंज कॉलोनी के लिए होगा। एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु एन. सिंह ने बताया कि सिटी फॉरेस्ट का खर्च भी प्लाट के मूल्य में जोड़ा जा रहा है। फिलहाल 1900 रुपये प्रति वर्ग फीट की दर से प्लाट मिलेंगे। सबसे छोटे भूखंड की कीमत करीब 14 लाख होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.