Move to Jagran APP

पत्नी को ‘I LOVE U’ मैसेज कर लगाई फांसी, Suicide का गवाह बना CC कैमरा

नाका थानाक्षेत्र स्थित गणेशगंज का मामला। एक व्यवसायी ने अपनी दुकान में पंखे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सारा नजारा दुकान में लगे सीसी कैमरे में कैद हो गया।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 03:11 PM (IST)
पत्नी को ‘I LOVE U’ मैसेज कर लगाई फांसी, Suicide का गवाह बना CC कैमरा
पत्नी को ‘I LOVE U’ मैसेज कर लगाई फांसी, Suicide का गवाह बना CC कैमरा

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में बुधवार को एक दिलदहलाने वाला मामला सामने आया है। नाका थानाक्षेत्र स्थित गणेशगंज में एक व्यापारी ने सुबह पत्‍नी को ‘आइ लव यू’ का मैसेज भेजकर अपनी दुकान में पंखे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दर्दनाक नजारा दुकान में लगे सीसी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। सीओ कैसरबाग अतिम कुमार राय के मुताबकि, पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं घरवालों ने केजीएमयू में उपेंद्र की आंखें दान कर दी हैं।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

मामला नाका हिंडोला के गनेशगंज स्थित तकिया का है। यहां के निवासी व्यापारी उपेंद्र अग्रवाल (42)की आर्य समाज मंदिर रोड स्थित अपने 'मिस टू मिसेज' नामक बुटीक की दुकान थी। परिवार में मृतक उपेंद्र के परिवार में पत्नी सागरिका, बेटा आकर्षण बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र व एक बेटी यशस्वी हाईस्कूल में पढ़ती है। मृतक के बड़े भाई शैलेंद्र ने बताया कि बुधवार सुबह उपेंद्र घर से स्कूटी लेकर निकले थे। दुकान का कर्मचारी इरफान जब वहां पहुंचा तो बाहर से ताला खुला मिला। वह शटर खोलकर भीतर दाखिल हुआ, जहां शव फंदे से लटका मिला। इरफान ने घरवालों और नाका पुलिस को घटना की सूचना दी। सीओ कैसरबाग ने बताया कि सीसी कैमरे की फुटेज खंगाली गई। इस दौरान एक कैमरे की फुटेज में देखा गया कि उपेंद्र ने काउंटर पर रखा दुपट्टा उठाया था और एक स्टूल लेकर पंखे के नीचे खड़े हो गए थे। मृतक ने मोबाइल फोन में पत्‍नी को आइ लव यू लिखकर वाट्सएप मैसेज किया। इसके बाद गले में फंदा डाल लिया। उपेंद्र ने दोनों हाथों से पहले फंदा पकड़ा था। इसके बाद उसी के सहारे स्टूल से दोनों पैर हटा दिए और फिर झटके से फंदे पर झूल गए थे।


विवाद की बात आई सामने

सूत्रों के मुताबिक, उपेंद्र का परिवार की एक महिला सदस्य से बुधवार सुबह किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। विवाद के बाद वह नाराज होकर घर से निकले थे। हालांकि परिवारीजन ने किसी भी प्रकार के विवाद की बात से इन्कार किया है। उपेंद्र का बेटा आकर्षण बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र है, जबकि बेटी यशस्वी हाईस्कूल में पढ़ती है।



भाई ने बताई डिप्रेशन की वजह 
पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे उपेंद्र के घरवालों ने कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया। आत्महत्या का कारण पूछने पर मृतक के भाई ने बताया कि उनके भाई ने कर्ज ले रखा था। कुछ दिन से वह काफी परेशान थे, जिसकी वजह से उन्होंने जान दे दी। हालांकि यह नहीं पता चल सका कि कितने रुपये का कर्ज ले रखा था। 


डिलीवर नहीं हुआ था मैसेज
सीसी कैमरे की फुटेज जब खंगाले गए तो पता चला कि मृतक मोबाइल फोन में कुछ लिख रहे हैं। पुलिस ने मोबाइल को कब्जे में लेकर छानबीन की तो पत्‍नी को भेजा गया मैसेज पड़ा मिला। हालांकि इंटरनेट कनेक्शन बंद होने के कारण वह मैसेज उन्हें डिलीवर नहीं हुआ था।

घरवालों ने नहीं दी लिखित सूचना
सीओ कैसरबाग के मुताबिक,  उपेंद्र के घरवालों ने इस प्रकरण में कोई लिखित शिकायत नहीं की है। पोस्टमार्टम के बाद परिवारीजन शव लेकर चले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस आत्महत्या का कारण पता कर रही है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.