Move to Jagran APP

कैंट विधानसभा उपचुनाव: 19 सेक्टर और पांच जोनल मजिस्‍ट्रेट होंगे तैनात Lucknow News

लखनऊ डीएम ने प्रशासनिक अफसरों के साथ की बैठक। कैंट विधानसभा उपचुनाव में 19 सेक्टर और पांच जोनल मजिस्‍ट्रेट होंगे तैनात।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 09:22 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 07:33 AM (IST)
कैंट विधानसभा उपचुनाव: 19 सेक्टर और पांच जोनल मजिस्‍ट्रेट होंगे तैनात Lucknow News
कैंट विधानसभा उपचुनाव: 19 सेक्टर और पांच जोनल मजिस्‍ट्रेट होंगे तैनात Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। कैंट विधानसभा के उपचुनाव में बाजी किसके हाथ लगेगी यह इलाके के पौने चार लाख मतदाता 21 अक्टूबर को तय करेंगे। पुनरीक्षण के बाद प्रशासन ने मतदाता सूची को हरी झंडी दिखा दी है। चुनाव के लिए 19 सेक्टर और पांच जोनल मजिस्ट्रेटों की तैनात की जाएगी। 

loksabha election banner

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेटों के बूथों के भ्रमण की रिपोर्ट की समीक्षा बैठक बुलाई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक, विधानसभा 175 कैंट के भ्रमण के पश्चात बूथों पर 23 बिंदुओं के आधार पर उपलब्ध व्यवस्थाओं की गहन समीक्षा की। रिपोर्ट के अनुसार एक दो बूथों पर रैंप, फर्नीचर, शौचालय व विद्युत कनेक्शन से संबंधित समस्या है। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और कड़े निर्देश दिए कि जिन बूथों पर अभी भी शत प्रतिशत 23 बिंदुओं की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित नहीं की गई है, उसको 16 अक्टूबर से पहले पूरा कर लिया जाए। संज्ञान में आया कि रेलवे सामुदायिक केंद्र पर जो बूथ है उसमें पर्याप्त साफ सफाई और रैंप क्षतिग्रस्त है।

साथ ही पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं है, जिसके लिए निर्देश दिया गया कि तत्काल ही सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराया जाए। निरीक्षण में संज्ञान में आया कि सुभाष विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में बने बूथ में दरवाजे नहीं हैं, साथ ही हरीश चंद्र डिग्री कॉलेज में शौचालय से संबंधित समस्या और 154 होमगार्ड के बूथ पर विद्युत कनेक्शन से संबंधित समस्या है। इसके लिए निर्देश दिए कि तीन दिन के अंदर सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराया जाए। डीएम ने कहा कि जिन विभागों के बूथ है वह विभाग 15 अक्टूबर तक सभी व्यवस्थाओं को पूरा करा लें यदि 16 अक्टूबर के सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेटों के भ्रमण में कोई भी अव्यवस्था सामने आई तो निर्वाचन कार्यो में शिथिलता बरतने के लिए कार्यवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.