प्रतापगढ़ (जेएनएन)। पेरोल के दौरान जनवरी महीने में फरार हुए 50 हजार के इनामी को लालगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके दूसरे साथी की तलाश पुलिस कर रही है। उस पर भी 50 हजार का इनाम घोषित है। इस बीच सुल्तानपुर बैंक डकैती में  वांछित हब्बू सरोज पर इनाम की राशि एक लाख रुपये कर दी गई है। उसके साथी अभिषेक सरोज व सद्दाम पर 50-50 हजार का इनाम है।

ऐसे पकड़ा गया पचास हजार का इनामी

प्रतापगढ़ के जगन्नाथपुर निवासी विवेक सिंह उर्फ बीनू सिंह निवासी त्रिभुवन सिंह और अजय सिंह को वर्ष 2015 में हत्या, जानलेवा हमले, एससीएसटी एक्ट के आरोप में जेल भेजा गया था। दोनों प्रतापगढ़ जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट से पेरोल मिलने पर तीन हफ्ते के लिए विवेक और अजय को छोड़ा गया था। पेरोल की अवधि पूरी होने पर दोनों हत्यारोपितों ने कोर्ट में सरेंडर नहीं किया। दोनों फरार हो गए। कोर्ट के आदेश पर दोनों के घर कुर्की भी गई, तब भी दोनों हाजिर नहीं हुए। इस पर आइजी ने विवेक और अजय की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया। इस बीच इंस्पेक्टर मृत्युंजय मिश्र को रविवार को सूचना मिली कि विवेक अपनी पत्नी से मिलने घुइसर नाथ मंदिर आने वाला है। इस पर वह टीम के साथ घुइसरनाथ मंदिर पहुंच गए और छिपकर विवेक के आने का इंतजार करने लगे। दिन में 11 बजे विवेक मंदिर पहुंचा तो पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। एसपी ने बताया कि 50 हजार के इनामी विवेक को गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथी 50 हजार के इनामी अजय की तलाश की जा रही है।

हब्बू के दो साथियों पर 50 हजार का इनाम

सुल्तानपुर बैंक डकैती में वांछित हब्बू सरोज पर इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी गई है। कोहंड़ौर क्षेत्र के मदुरा रानीगंज निवासी हब्बू सरोज उर्फ अंकुर सरोज मिश्र का पुरवा गांव के बृजेश मिश्र पर पांच अगस्त को हुए हमले में वांछित चल रहा है। बृजेश को चार लोगों ने गोली मारी थी। इसके अलावा पट्टी कोतवाली में दर्ज एक मुकदमे में भी वह फरार है। जिले में उसके खिलाफ नौ मुकदमे दर्ज हैं। उस पर आइजी ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। इस बीच 11 सितंबर को ग्रामीण बैंक सुल्तानपुर हरिहरपुर में साढ़े आठ लाख रुपये लूटा गया था। दो बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद सुल्तानपुर पुलिस ने घटना में हब्बू सरोज, उसके साथी अभिषेक पुत्र नेपाल सरोज निवासी कोहड़ौर, सद्दाम पुत्र फारूक निवासी बासूपुर का नाम प्रकाश में लाया है। इन तीनों पर फैजाबाद के आइजी ने 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इस तरह अब हब्बू पर घोषित पुरस्कार की राशि बढ़कर एक लाख रुपये हो गई है।

जिले में कई और इनामी

इसके अलावा पेशी के दौरान पुलिस अभिरक्षा से भागे भानू दुबे पुत्र रामविशाल दुबे निवासी संगियापुर, लालगंज, शेर अली उर्फ फुल्लन पुत्र लाल मोहम्मद निवासी गोपालपुर कंधई समेत चार बंदियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इसी क्रम में पखवारे भर पहले भंगवा चुंगी चौराहे पर सिपाहियों को टक्कर मारने के आरोपितों  जावेद उर्फ जब्बा पुत्र गुलहसन निवासी भुलियापुर, शोएब पुत्र मुस्तकीम निवासी आजादनगर, सीबू पुत्र अनवर व मुअज्जम पुत्र शमशाद निवासीगण अचलपुर पर 5-5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

 

Posted By: Nawal Mishra