Move to Jagran APP

मायावती के लखनऊ पहुंचते ही बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

भाजपा के खिलाफ विपक्षी गठबंधन की मुख्य धुरी बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार शाम अचानक ही राजधानी पहुंचकर सियासी सरगर्मी बढ़ा दी।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 11:05 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 11:02 PM (IST)
मायावती के लखनऊ पहुंचते ही बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी
मायावती के लखनऊ पहुंचते ही बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

लखनऊ (जेएनएन)। भाजपा के खिलाफ विपक्षी गठबंधन की मुख्य धुरी बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार शाम अचानक ही राजधानी पहुंचकर सियासी सरगर्मी बढ़ा दी। भाजपा के एससी-एसटी कार्ड, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण की रिहाई आदि घटनाओं के मद्देनजर मायावती की लखनऊ यात्रा को राजनीतिक नजरिए से अहम माना जा रहा है। रविवार को वह पार्टी की चुनावी रणनीति का भी संकेत दे सकती हैं। 

loksabha election banner

आवास में ही पत्रकारों से होगी बात

अपने 13 माल एवेन्यू स्थित सरकारी आवास को कांशीराम यादगार विश्राम स्थल के रूप में परिवर्तित कर सरकार को सौंपने के बाद से मायावती दिल्ली में ही रही हैं। वहीं से वह पार्टी के दिशानिर्देश भी जारी करती रही हैं। शनिवार को वह यहां आकर अपने निजी आवास 9 माल एवेन्यू में रुकी हैैं। सरकारी बंगला छोडऩे के बाद इसी आवास में उन्होंने अपना सामान शिफ्ट कराया था। रविवार को वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से वार्ता के साथ ही अपने नए आवास में ही पत्रकारों से भी वार्ता करेंगी।

पार्टी के चुनावी रुख पर इशारा संभव

पार्टी सूत्रों के अनुसार वह मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की पार्टी के रुख की ओर इशारा कर सकती हैं। हालांकि मायावती ने पहले ही यह संकेत दे रखे हैं कि लोकसभा चुनाव में बसपा का सपा के साथ गठबंधन हो सकता है लेकिन, अभी भी इसको लेकर असमंजस बना हुआ है। इस बीच शिवपाल सिंह यादव के सेक्युलर मोर्चा ने उनसे बातचीत के विकल्प खुले रखने की बात कहकर प्रस्तावित गठबंधन में एक नया एंगल ला दिया है। यही वजह है कि उनके आगमन से राजनीतिक रूप से सरगर्मी बढ़ गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.