Move to Jagran APP

कुंभ के लिए 17 एसी बसें, नए साल से कराएं ऑनलाइन बुकिंग

अलग-अलग बस स्टेशनों से श्रद्धालुओं के लिए होगी आवागमन की व्यवस्था।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 07:24 PM (IST)
कुंभ के लिए 17 एसी बसें, नए साल से कराएं ऑनलाइन बुकिंग

लखनऊ, जेएनएन। परिवहन निगम प्रशासन कुंभ मेले में लखनऊ से वातानुकूलित सेवाओं का भी संचालन करेगा। लखनऊ रीजन की ओर से 17 एसी बसें चलाई जाएंगी। अगले माह के पहले हफ्ते से इन सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकेगी।

loksabha election banner

कुंभ मेले के शुरू होने में कम समय को देखते हुए परिवहन निगम के लखनऊ क्षेत्र ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 300 से अधिक बसों का संचालन 14 जनवरी मकर संक्राति को किया जाएगा। इसमें भी वातानुकूलित सेवाओं को लगाया जाएगा। एसी सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग वेबसाइट \Rwww.upsrtc.online.co.in पर कराई जा सकेगी। 

मौनी अमावस्या के लिए विशेष तैयारियां 

मौनी अमावस्या पर्व पर सबसे अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए लखनऊ रीजन ने रायबरेली व कैसरबाग से 80-80, चारबाग से 90, आलमबाग से 30, अवध से 17 के अलावा उपनगरीय सेवाओं का संचालन करेगा। इस पर्व पर अनुबंधित बसें भी लगाई जाएंगी।

क्या कहते हैं अफसर ? 

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस का कहना है कि कुंभ में कुल 460 बसें लगाई जा रही हैं। आवश्यकतानुसार इनकी संख्या घटाई या बढ़ाई भी जा सकती है। फिलहाल एसी सेवाओं के लिए 17 बसें होंगी। जरूरत पडऩे पर इनमें और इजाफा कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.