Move to Jagran APP

तीन नए सीएनजी पंपों का तोहफा 1300 में पीएनजी कनेक्शन Lucknow News

लखनऊ में तीन नए सीएनजी पंपों को मिलेगा पीएनजी कनेक्‍शन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 09:59 AM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 03:52 PM (IST)
तीन नए सीएनजी पंपों का तोहफा 1300 में पीएनजी कनेक्शन Lucknow News
तीन नए सीएनजी पंपों का तोहफा 1300 में पीएनजी कनेक्शन Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण को देखते हुए ग्रीन गैस लिमिटेड ने सीएनजी पंपों को तेजी के साथ खोलने का फैसला किया है। इसी क्रम में ग्रीन गैस लिमिटेड जल्द ही शहर और ग्रामीण इलाकों में तीन नए पंप खोलने जा रही है। एक महीने के भीतर यह पंप शुरू हो जाएंगे।

loksabha election banner

ग्रीन गैस के एमडी संजीव मेधी के मुताबिक जल्द ही गोमतीनगर के विराज खंड, फैजाबाद रोड पर चिनहट में और सीतापुर रोड पर इटौंजा के पास सीएनजी की सुविधा प्रदान मिलने जा रही है। एमडी के मुताबिक एक महीने में ही पंप शुरू हो जाएंगे। यह सभी पंप बूस्टर पंप होंगे और प्रत्येक में करीब 15 हजार किलोग्राम गैस की क्षमता होगा। इन तीन पंपों के शुरू होने से हजारों वाहन चालकों को राहत मिलेगी। खासकर सीतापुर रोड पर पंप शुरू होने से ग्रामीण इलाकों के लोगों को बहुत राहत मिलेगी। राजधानी में अब संचालित पंपों की संख्या 19 हो गयी है। हालांकि पंपों की संख्या अधिक है, लेकिन कुछ बंद हैं।

ग्रीन गैस के मैनेजर एसपी गुप्ता के मुताबिक सीएनजी के साथ ही पीएनजी का विस्तार भी हो रहा है। शहर में लोगों को पाइप लाइन के जरिए रसोई गैस मिले इसके प्रयास हो रहे हैं। अब किरायेदारों को पीएनजी कनेक्शन के लिए छह हजार की जगह 1300 रुपये देने होंगे। प्रत्येक दो माह पर 500 रुपये देने होंगे। एसपी गुप्ता के मुताबिक फिलहाल शहर में पीएनजी के करीब आठ हजार कनेक्शन हैं जिनको 25 हजार करने का लक्ष्य है। ग्रीन गैस लिमिटेड कई नए इलाकों में पीएनजी का विस्तार करने जा रहा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.