बहराइच, जेएनएन। CoronaVirus Bahraich : कोरोना वायरस जंग के बीच उत्तर प्रदेश के बहराइच से शुक्रवार को अच्छी खबर आई। यहां के कोरोना संक्रमित 13 लोगों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वैश्विक महामारी को परास्त करने वाले सभी कोरोना योद्धाओं को एंबुलेंस से उनके घर भेज दिया गया। वे 14 दिन होम क्वॉरेंटाइन रहेंगे। इस दौरान इनके स्वास्थ्य पर समिति नजर रखेगी।

ये है पूरा मामला 

गौरतलब है कि 23 अप्रैल को पहली बार वैश्विक महामारी की चपेट में बहराइच के आठ व श्रावस्ती के तीन लोग आए थे। इसमें एक महिला को छोड़ दें तो अन्य विभिन्न प्रांतों से घर वापस लौटे थे। सैंपल जांच में कोरोना की पुष्टि के बाद सभी को कोविड अस्पताल चितौरा में शिफ्ट कर दिया गया। पांच मई को निजी अस्पतालों में इलाज करा रही गर्भवती समेत दो अन्य महिलाएं भी निजी पैथोलॉजी की जांच में कोरोना संक्रमित पाई गईं। इसी दिन संक्रमित लोगों की दोबारा सैंपल जांच के लिए भेजा गया। जांच नेगेटिव आने पर शुक्रवार को बहराइच व श्रावस्ती के कोरोना योद्धाओं को सम्मान एंबुलेंस के माध्यम से उनके घर छोड़ दिया गया। गर्भवती महिला व पैर फैक्चर से परेशान महिला का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

फूल वर्षा के बीच रवाना हुए कोरोना योद्धा

वैश्विक महामारी को मात देकर 14 दिनों बाद घर वापसी कर रहे कोरोना योद्धाओं को कोविड अस्पताल के चिकित्सक व कर्मियों ने फूल वर्षा एवं तालियां बजाकर उन्हें रवाना किया।

क्या कहते हैं अधिकारी ? 

नोडल अधिकारी  डॉ. अतुल कुमार के मुताबिक, संक्रमित 13 योद्धाओं को तीसरा सैंपल नेगेटिव आने पर एंबुलेंस से घर भेज दिया गया है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस