लखनऊ, [जितेंद्र उपाध्याय]। यदि आप हाईस्कूल से लेकर एमबीए तक कोई भी योग्यता रखते हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। सेवायोजन विभाग की ओर से 30 अक्टूबर को लगने वाले मेले में आपको नौकरी का अवसर मिलेगा। 18 से 40 वर्ष तक के युवा सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर 29 तक आवेदन कर सकते हैं।

सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि बेरोजगार युवा भी वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन के साथ ही अपना पंजीयन भी करा सकते हैं। योग्यता के अनुरूप वेतन दिया जाएगा। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और उप्र काैशल विकाश मिशन के सहयोग से 30 अक्टूबर को बख्शी का तालाब स्थित एसआर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन परिसर में सुबह 10 बजे से मेला लगेगा। 125 कंपनियों ने अब तक आठ हजार रिक्तियों को भरने की सूचना दी है। अभी रिक्तियां और बढ़ सकती हैं। 

अब घर बैठे आनलाइन होगी करियर काउंसिलिंगः कोराेना संक्रमण के चलते नेशनल करियर सर्विस ने भी करियर काउंसिलिंग की रणनीति में बदलाव कर लिया है। पंजीकृत बेरोजगार युवा पोर्टल पर आनलाइन काउंसिलिंग में हिस्सा लेकर करियर से संबंधित सवालों के सवालों के जवाब भी पा सकेंगे। 100 से अधिक माडल करियर सेंटरों के माध्यम से युवाओं की आनलाइन काउंसिलिंग करने की कवायद अगले महीने के से शुरू होगी। केंद्रीय श्रम एवं सेवायोजन महानिदेशालय की ओर से पूरे देश के युवाओं को जाड़ने की पहल चल रही है। लखनऊ समेत प्रदेश के 92 सेवायोजन कार्यालयों के साथ ही देश के 900 से अधिक कार्यालयों को जोड़कर नेशनल करियर सर्विस के माध्यम से काउंसिलिंग व रोजगार देेने की तैयारी चल रही है। नेशनल करियर सर्विस के पोर्टल पर 1.04 लाख रिक्तियां हैं। नौकरी देने वाली 55 हजार कंपनियां पोर्टल पर रजिस्टर्ड हैं। प्रदेश के 33 लाख पंजीकृत बेरोजगारों को इसका फायदा मिलेगा। पोर्टल पर देशभर के 1.02 करोड़ युवा बेरोजगार पंजीकृत हैं।

Edited By: Vikas Mishra