Move to Jagran APP

जीएसटी की 12 प्रतिशत प्रस्तावित दर का विरोध, लखनऊ में व्यापारी बोले; बंद किया जाएगा बाजार

डीमेड होजरी पर जीएसटी पांच से बढ़ाकर 12 फीसद किए जाने के प्रस्ताव का लखनऊ में भी विरोध तेज हो गया है। मंगलवार को लखनऊ रेडीमेड होजरी एसोसिएशन की बैठक हुई। अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने इसकी अध्यक्षता की। इसे व्यापारी स्वीकार करने को तैयार नहीं है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 06:53 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 07:45 AM (IST)
लखनऊ में रेडीमेड व्यापारियों ने की बैठक, जीएसटी बढ़ने पर जताई नाराजगी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। रेडीमेड होजरी पर जीएसटी पांच से बढ़ाकर 12 फीसद किए जाने के प्रस्ताव का विरोध तेज हो गया है। मंगलवार को लखनऊ रेडीमेड होजरी एसोसिएशन की बैठक हुई। अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने इस बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में सभी व्यापारियों ने एक स्वर में कहा कि बढ़ी हुई जीएसटी के विरुद्ध लड़ाई लड़ी जाएगी। इसे व्यापारी स्वीकार करने को तैयार नहीं है। इसके लिए एक रूपरेखा बनाकर लगातार आंदोलन चलाया जाएगा।

loksabha election banner

व्‍यापारियों ने कहा कि अगर सरकार ने बात नहीं मानी तो पूरे प्रदेश सहित लखनऊ को भी बंद किया जाएगा। लखनऊ रेडीमेड होजरी के बैनर तले जल्द ही पुतला दहन कर व्यापारी अपना आक्रोश जताएंगे। उन्होंने सभी व्यापारियों से इस मसले को पुरजोर तरीके से सोशल मीडिया पर भी उठाने को कहा। व्यापारी सभी ग्रुपों में अपनी बातें रखेंगे। सरकार रेडीमेड होजरी पर अगर प्रस्तावित 12 प्रतिशत की दर लाई तो इसका कड़ा विरोध दर्ज किया जाएगा। संसदीय महामंत्री दीपक अग्रवाल ने कहा कि हमें अपने लखनऊ के समस्त प्रतिनिधियों के आवास का घेराव कर ज्ञापन सौंपने चाहिए। युवा अध्यक्ष कुश मिश्र ने कहा कि जीएसटी दफ्तर का घेराव कर साफ संकेत दिए जाने चाहिए कि व्यापारी इसे लेकर नाराज है। महामंत्री नीरज गुप्ता ने दुकानों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए बैनर या काले झंडे लगा नाराजगी जताएंगे। बैठक में यहियागंज व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष अरविंद तिवारी, उपाध्यक्ष आकाश जी गुप्ता, नवीन मल्होत्रा, सुमित रस्तोगी, सोनू जायसवाल, संगम गुप्ता, सईद अहमद, शिवनंदन गोयल, इरफान, सुनील शुक्ला के साथ बड़ी संख्या में रेडीमेड कारोबारी मौजूद रहे।

आंदोलन की रूपरेखा जल्द: इस सिलसिले में जल्द ही चरणवार आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी। उसके बाद पुतला दहन, प्रदर्शन और जीएसटी कार्यालय का घेराव किया जाएगा। प्रस्तावित दरों को न रोका गया तो बाजार बंद कर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इसमें राजधानी के बाजारों के अलावा सूबे में भी कारोबार बंद कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.